राजीव हत्याकांड: 15 साल बाद दो को उम्र कैद की सजा

राजीव हत्याकांड: 15 साल बाद दो को उम्र कैद की सजा

15 साल पहले थाना बीबी नगर में हुई गौतमबुद्ध नगर के युवक राजीव की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अदालत ने दो हत्यारोपितों को कातिल मान कर उम्र कैद की सजा सुना दी है। साथ ही दोनों पर एक-एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

JagranSat, 27 Feb 2021 05:55 PM (IST)

जेएनएएन, बुलंदशहर। 15 साल पहले थाना बीबी नगर में हुई गौतमबुद्ध नगर के युवक राजीव की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अदालत ने दो हत्यारोपितों को कातिल मान कर उम्र कैद की सजा सुना दी है। साथ ही दोनों पर एक-एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

पड़ोसी जनपद गौतमबुद्धनगर के गांव खिलवाई निवासी राजीव उर्फ बबलू को उसके साथ युनूस तथा अफजाल अपने साथ दिल्ली ले गए थे। दोनों नौकरी लगवाने के बहाने साथ ले गए थे और थाना बीबी नगर क्षेत्र में किसी बात पर उनके बीच झगड़ा हो गया था। रास्ते में ही राजीव की हत्या कर उसके शव को छिपा दिया गया था। काफी दिन तक जब राजीव का कुछ पता नहीं चला तो उसके पिता मनवीर सिंह ने 31 दिसंबर 2005 को बेटे की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने बीबी नगर के रहने वाले यूनूस व अफजाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनों ने शव बरामद करवा दिया था। विशेष लोक अभियोजक विपुल कुमार राघव ने बताया कि पुलिस जांच के बाद दोनों के खिलाफ अपर सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी एक्ट इंदिरा सिंह की कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। कोर्ट ने दोनों पक्षों के गवाह व साक्ष्यों का अवलोकन करने के बाद दोनों को हत्यारा घोषित कर उम्र कैद की सजा व एक-एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

किशोरी के अपहरण का आरोपित गिरफ्तार

स्याना कोतवाली पुलिस ने किशोरी के अपहरण के आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 22 अक्टूबर 2020 को नगर निवासी एक व्यक्ति ने नगर के ही तीन लोगों पर बेटी को जबरन उठा ले जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं पुलिस ने चार माह बाद किशोरी को शुक्रवार की सुबह नगर के बुलंदशहर बस स्टैंड के निकट से सकुशल बरामद कर लिया था। पूछताछ के दौरान किशोरी ने फरार आरोपित तालिब पर दुष्कर्म करने का आरोप भी लगाया था। कोतवाल ने बताया कि शनिवार को मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने नगर के बुगरासी मार्ग स्थित लोहे के पुल के निकट अपहरण के आरोपित तालिब को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.