बारिश का पानी भरने से बर्फ चौराहे का हाल बेहाल

तेज बारिश से नगरपालिका के दावों की पोल खुल गई। बारिश से शहर में पानी ही पानी नजर आने लगा। नगर के मेन बाजार स्थित बर्फ चौराहे पर हालात यह हो गए कि दुकानों में पानी तक घुस गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:31 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:31 PM (IST)
बारिश का पानी भरने से बर्फ चौराहे का हाल बेहाल
बारिश का पानी भरने से बर्फ चौराहे का हाल बेहाल

बुलंदशहर, जेएनएन। तेज बारिश से नगरपालिका के दावों की पोल खुल गई। बारिश से शहर में पानी ही पानी नजर आने लगा। नगर के मेन बाजार स्थित बर्फ चौराहे पर हालात यह हो गए कि दुकानों में पानी तक घुस गया। आवागमन काफी देर के लिए बंद हो गया। सड़कों पर दुकानों के सामने खड़ी बाइक आधी डूब गई। बारिश बंद होने के काफी देर बाद धीरे-धीरे पानी की निकासी हो पाई।

बारिश से फसलों को नुकसान

बुगरासी: रविवार को सुबह से ही बारिश होती रही है। बारिश काफी तेज हुई है जिससे दलहन व धान की फसल को भारी नुकसान की आशंका है। हालांकि गन्ने व बाग को बारिश से लाभ भी हुआ है। पीतम सिंह चौहान, राजीव चौहान, सुभाष सिंह आदि किसानों ने बताया कि बाग में फंगस लग जाती है। बारिश से फंगस साफ होने से बाग को फायदा हुआ है। साथ ही ईख की फसल को भी काफी लाभ पहुंचा है। जबकि दलहन व धान की फसल को भारी नुकसान हुआ है। किसानों ने बताया कि मूंग, मसूर, उड़द, धान आदि फसलों को बारिश से भारी नुकसान है। धान में दाना काला पड़ जाएगा जिससे भारी आर्थिक नुकसान होगा। वहीं दलहन की फसल में फूल व फली में पानी भरने से फूल व फली खराब हो जाएगी। एक अनुमान के अनुसार किसानों को 60 फीसदी तक नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि यदि बारिश सोमवार को भी होती है तो किसानों की सारी फसल चौपट हो जाएगी। बारिश से तापमान कम होने के कारण गर्मी से भी राहत मिली है।

chat bot
आपका साथी