कहीं, सन्नाटा तो कहीं बाजार गुलजार, ऐसा है लाकडाउन का हाल

कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने लाकडाउन का समय बढ़ाकर 17 मई कर दिया है। लाकडाउन का पुलिस पालन तो करा रही है लेकिन जहां पर पुलिस होती है वहीं पालन होता दिख रहा है। पुलिस के हटते ही सड़कों पर भीड़ आ रही है। घोषित समय में लोग बाजारों में निकल रहे हैं और कोविड-19 प्राटोकाल का पालन नहीं हो रहा है। चिकित्सकों के प्रतिष्ठान पर मरीजों की भीड़ लगी है और चिकित्सीय सुविधा लेने के लिए आपाधापी मची रहती है। डग्गामार वाहन सवारियों को भूसे की तरह भरकर मोटी कमाई करा रहे हैं। भूड़ चौराहे पर आटो चालक और डग्गामार वाहन नियमों को दरकिनार कर सवारियों को उनके गंतव्य तक पहुंचा रहे हैं और पुलिस मूक दर्शक बनी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:47 PM (IST)
कहीं, सन्नाटा तो कहीं बाजार गुलजार, ऐसा है लाकडाउन का हाल
कहीं, सन्नाटा तो कहीं बाजार गुलजार, ऐसा है लाकडाउन का हाल

बुलंदशहर, जेएनएन। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने लाकडाउन का समय बढ़ाकर 17 मई कर दिया है। लाकडाउन का पुलिस पालन तो करा रही है, लेकिन जहां पर पुलिस होती है वहीं पालन होता दिख रहा है। पुलिस के हटते ही सड़कों पर भीड़ आ रही है। घोषित समय में लोग बाजारों में निकल रहे हैं और कोविड-19 प्राटोकाल का पालन नहीं हो रहा है। चिकित्सकों के प्रतिष्ठान पर मरीजों की भीड़ लगी है और चिकित्सीय सुविधा लेने के लिए आपाधापी मची रहती है। डग्गामार वाहन सवारियों को भूसे की तरह भरकर मोटी कमाई करा रहे हैं। भूड़ चौराहे पर आटो चालक और डग्गामार वाहन नियमों को दरकिनार कर सवारियों को उनके गंतव्य तक पहुंचा रहे हैं और पुलिस मूक दर्शक बनी है।

कहीं सन्नाटा, कहीं भीड़

नगर के अंसारी रोड, मेडिसिन बाजार, सर्राफा बाजार, बूरा बाजार और जिला अस्प्ताल रोड पर सुबह के सात बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक खूब भीड़ रही। इसका कारण जरूरत की दुकानें खुलना रहता है। दोपहर के एक बजे के बाद यहां पर सन्नाटा पसर गया। हालांकि पुलिस जहां पर सख्ती कर रही है। वहीं लाकडाउन का पालन हो रहा है। पुलिस के हटते ही फिर से बेवजह घूमने वालों की भीड़ निकल जा रही है। इस कारण इस तरह से कोरोना संक्रमण को रोकना मुश्किल होगा।

गली-मोहल्लों में लापरवाही

जिला प्रशासन और पुलिस का ध्यान अभी गली मोहल्लों की तरफ नहीं गया है। यहां पर लोग अपने घरों के बाहर कुर्सियां डालकर पंचायत कर रहे हैं। सुबह और शाम के समय यह नजारा देखा जा सकता है। हैरत की बात यह है कि यहां पर बिना मास्क के भी लोग दिख जाएंगे। यदि यहां पर प्रशासन और पुलिस लोगों को समझाए तो शायद उनकी समझ में आ जाएगा और वह ऐसा नहीं करेंगे।

बंद करने होंगे आटो-ईरिक्शा

आटो और ई-रिक्शा चालक सबसे अधिक लापरवाही कर रहे हैं। एक ई-रिक्शा में दो और आटो में तीन सवारियों के बैठाने की अनुमति है, लेकिन छह से सात सवारियों को बैठाकर शारीरिक दूरी के नियम का मजाक बनाया जा रहा है। यह लोग रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि से सवारियों को भरकर गली मोहल्लों में जा रहे हैं।

इन्होंने कहा.

लाकडाउन में सख्ती की जा रही है। आटो और ई-रिक्शा पर भी शिकंजा कसा जाएगा। गली-मोहल्लों में भी फैंटम के जरिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

संतोष कुमार सिंह, एसएसपी। डिबाई : कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए लागू किए गए कोरोना क‌र्फ्यू का लोग पालन नही कर रहे हैं। बाजार में लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है। जिससे नगर के बाजार में जाम की स्थिति बनी रही।

कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए शासन ने लाकडाउन लागू किया है। लेकिन नगर के लोग इसको ताक पर रखकर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है। मंगलवार को बाजार खुलने के बाद नगर के बड़ा बाजार, घंटा घर चौक, होली गेट, महादेव चौराहा रोड, मुख्य मार्ग पर लोगों की चहल कदमी बनी रही। दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ मौजूद रही। पुलिस की मौजूदगी न होने के कारण नगर के महादेव चौराहे से घंटा घर मार्ग में जाम की स्थिति कई बार बनी रही। पैदल चलने वाले लोगों सहित दो पहिया वाहन चालक जाम में फंसे रहे। कुछ देर बाद पुलिस की गाड़ी आने पर बाजार में दुकानों के बाहर खड़े लोग इधर उधर छिप गए। इसके बाद फिर से स्थिति जस की तस हो गई।

chat bot
आपका साथी