समय बढ़ाने को फुटकर सब्जी विक्रेताओं की हड़ताल

शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी ने अनाज फल और सब्जी मंडी सुबह आठ से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:06 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:06 PM (IST)
समय बढ़ाने को फुटकर सब्जी विक्रेताओं की हड़ताल
समय बढ़ाने को फुटकर सब्जी विक्रेताओं की हड़ताल

बुलंदशहर, जेएनएन। शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी ने अनाज, फल और सब्जी मंडी सुबह आठ से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। थोक विक्रेता और आढती इससे खुश है लेकिन फुटकर विक्रेताओं ने समय को लेकर विरोध जताया है। मंगलवार को नगर के समस्त थोक विक्रेता हड़ताल पर रहे और एडीएम-ई से मिले। सब्जी विक्रेताओं ने आठ के बजाए सुबह छह से 11 बजे तक बिक्री के लिए समय बढ़ाने की मांग की।

मोतीबाग क्षेत्र के लाल तालाब स्थित सैकड़ों फुटकर विक्रेता सब्जी और फलों का ठेला लगाते हैं। नगर की अधिकांश आपूर्ति लाल तालाब से ही होती है। फुटकर विक्रेता खुशीराम लोधी, बबलू सैनी, संजय राजा, सोनू, शंकर सिंह, रामचंद्र सिंह आदि ने बताया कि शासन ने आठ से 11 बजे तक थोक और फुटकर सब्जी विक्रेताओं का समय घोषित किया है। बताया कि मंडी में आठ बजे सब्जी लेने पहुंचते हैं और आते-आते 11 बज जाते हैं। ऐसे में सब्जी की बिक्री न होने से परेशान हैं और नुकसान हो रहा है। विक्रेता एडीएम-ई से मिले और समय आठ की बजाए सुबह छह से 11 बजे तक करने की मांग की। एडीएम ई रवींद्र कुमार ने सब्जी विक्रेताओं को जिलाधिकारी से वार्ता कर समय बढ़ाने का आश्वासन दिया है। नवीन मंडी में फल-सब्जी खरीदने के लिए रोजाना जुट रही है लोगों की भीड़

स्याना : जहां एक और नगर में लगातार कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रहीं है। जबकि संक्रमण के चलते नगर में कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके है। उसके बाद भी नगर स्थित नवीन मंडी में रोजाना फल-सब्जी खरीदने के लिए दिन निकलते ही लोगों की भीड़ लग जाती है।

नगरवासियों के सामने केवल एक ही सवाल खड़ा है कि अगर नगर में इस तरह भीड़ जुटती रही तो नगर को कोरोना संक्रमण से कैसे मुक्ति मिलेगी। मंडी परिसर में लगातार भीड़ रहने से जहां संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। वहीं लोगों को संक्रमण के और अधिक तेजी के साथ बढ़ने का खतरा लग रहा है। ऐसा की कुछ नजारा सुबह को आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलने पर नगर के मेन बाजार का रहता है। जबकि नगर के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लोगों से अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहे है। लेकिन उसके बाद भी कुछ लोग लापरवाही दिखाते हुए अपनी जान तो खतरे में डाल ही रहे है, वहीं औरों के लिए भी मुसीबत पैदा कर रहे है।

chat bot
आपका साथी