मूर्ति स्थापना से पूर्व निकाली शोभायात्रा

छतारी में खाटू श्याम की मूर्ति स्थापना से पहले शोभायात्रा निकाली गई। जिसका ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। जिसके बाद विधि-विधान के साथ मूर्ति स्थापना की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:26 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:26 PM (IST)
मूर्ति स्थापना से पूर्व निकाली शोभायात्रा
मूर्ति स्थापना से पूर्व निकाली शोभायात्रा

बुलंदशहर, जेएनएन। छतारी में खाटू श्याम की मूर्ति स्थापना से पहले शोभायात्रा निकाली गई। जिसका ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। जिसके बाद विधि-विधान के साथ मूर्ति स्थापना की गई। बुधवार को गांव चौढेरा स्थित राधा कृष्ण मंदिर में खाटू श्याम की प्रतिमा स्थापित की गई। मूर्ति स्थापना से पहले श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा में बैंड बाजों की धुन पर काली स्वरूप ने अपने करतब दिखाए। शोभायात्रा का शुभारंभ खाटू श्याम की आरती उतारने के बाद किया गया। यह शोभायात्रा राधा कृष्ण मंदिर से प्रारंभ होकर होली चौक, नाईपुरा, लोधी पुरा, सीताराम मंदिर, मेन बाजार से होती हुई मंदिर पर ही संपन्न हुई। उसके बाद मंदिर में विधि विधान से खाटू श्याम की मूर्ति स्थापित की गई। इसमें उमेश गुप्ता, लाला गौतम, सहदेव पंडित, सुरेशचंद शर्मा, मनोज शर्मा, बॉबी गुप्ता, दीपक शर्मा, मनोहर लाल, यशपाल सिंह, पवन गुप्ता, योगेश वाष्र्णेय आदि रहे।

हिदुओं व मंदिरों पर हमले के विरोध में कोतवाल को ज्ञापन सौंपा

गुलावठी। बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान में लगातार हो रहे हिदुओं के नरसंहार, मंदिरों पर हो रहे हमले के विरोध में बजरंग व विहिप कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को सौंपा। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया है कि दशकों से बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान में जिहादियों द्वारा हिन्दुओं के उत्पीड़न करने की वीभत्स परंपरा पड़ती जा रही है। उन्होंने हिन्दुओं के साथ मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में बजरंग दल जिला सह संयोजक आदेश चौहान, विहिप नगर अध्यक्ष भगीरथ रूड़कीवाल, राहुल वर्मा, मोंटी तेवतिया, अमित शर्मा, नितिन कुमार, सचिन प्रजापति, मोनू चौधरी, अंकित बिधूड़ी, दीपक राणा, शुभम पाराशर आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी