गांव चरौरा के स्कूल में जलभराव को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जेएनएन बुलंदशहर विकास क्षेत्र जहांगीराबाद के गांव चरौरा के प्राथमिक विद्यालय में जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने स्कूल में चार दीवारी और जलभराव की समस्या को दूर करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:32 PM (IST)
गांव चरौरा के स्कूल में जलभराव को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
गांव चरौरा के स्कूल में जलभराव को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जेएनएन, बुलंदशहर: विकास क्षेत्र जहांगीराबाद के गांव चरौरा के प्राथमिक विद्यालय में जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने स्कूल में चार दीवारी और जलभराव की समस्या को दूर करने की मांग की है।

गांव चरौरा के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने के लिए आने वाले बच्चों को जलभराव और गंदगी के बीच बैठकर पढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सोमवार को ग्रामीणों का स्कूल में जलभराव की समस्या को लेकर सब्र का बांध टूट गया। दर्जनों ग्रामीण एकत्र होकर स्कूल में पहूंचे और जलभराव और गंदगी से निदान पाने के लिए जमकर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीण राजीव कुमार, प्रहलाद सिंह, प्रदीप कुमार, सुंदर सिंह, अंकित कुमार, अमित कुमार, सुखवीर सिंह, कुशल कुमार, अनिल कुमार, लव कुमार, राकेश कुमार, आदि ने बताया कि गांव गांव डेंगू और मलेरिया की बीमारी पैर पसार रही है। लेकिन उसके बाद भी ब्लाक और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने गंदगी और जलभराव के बीच बढ़ने वाले बच्चों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है। जिसकी कई बार ब्लाक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों से स्कूल में गंदगी और जलभराव के साथ चार दीवारी की शिकायत कर चुके है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है। कोई सुनवाई नहीं हुई तो ब्लाक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

गेसूपुर के स्कूल में जलभराव, बच्चे परेशान

बुलंदशहर: क्षेत्र के गांव गेसूपुर के जूनियर हाई स्कूल में बारिश का पानी भर जाने के कारण बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्कूल परिसर में बारिश से पेड़ गिरने से स्कूल की दीवार टूट गई और बसी मार्ग पर पेड़ आने के कारण आवागमन भी पूरी तरह से बंद हो गया। ग्रामीणों ने पेड़ को मार्ग से अलग हटाने के बाद ही राहगीरों का आवागमन शुरू हो पाया।

गांव गसूपुर के जूनियर हाई स्कूल में बारिश का पानी भर जाने के कारण बच्चों को स्कूल के कमरों तक पहुंचने के लिए पानी से गुजरना पड़ा। जिसमें बच्चों को परेशानियों का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इतना ही नहीं स्कूल की चार दीवारी पर पेड़ गिरने के कारण दीवार टूट गई और बसी-खानपुर मार्ग भी बंद हो गया। ग्रामीणों ने मार्ग पर टूटे पेड़ को काटकर अलग हटाया। तब जाकर राहगीरों का आवागमन शुरू हो पाया। शिक्षक पूर्व में भी स्कूल में जलभराव की शिकायत अधिकारियों से कर चुके है। उसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

chat bot
आपका साथी