खेतों में जलभराव पर ग्रामीणों का हंगामा, आंदोलन की चेतावनी

जेएनएन बुलंदशहर जहांगीराबाद ब्लाक के गांव ईलना में गांव के गंदे पानी निकासी की समस्या व खेतों में जलभराव होने के विरोध में बुधवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और मौके पर हंगामा खड़ा कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:51 PM (IST)
खेतों में जलभराव पर ग्रामीणों का हंगामा, आंदोलन की चेतावनी
खेतों में जलभराव पर ग्रामीणों का हंगामा, आंदोलन की चेतावनी

जेएनएन ,बुलंदशहर: जहांगीराबाद ब्लाक के गांव ईलना में गांव के गंदे पानी निकासी की समस्या व खेतों में जलभराव होने के विरोध में बुधवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और मौके पर हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामा कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि गांव का गंदा पानी गांव जनौरा मार्ग के किनारे से होता हुआ खेतों में भर जाता है। जिससे फसल को भारी नुकसान होता है। जल निकासी की समस्या के लिये ग्राम प्रधान और तहसील प्रशासन से कई बार शिकायत की जा चुकी है। समस्या का समाधान न होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

गांव ईलना के मोहल्ला देवी मंदिर वाला में जल निकासी के लिये नाले की समुचित व्यवस्था नहीं है। जिससे गांव के कई मोहल्लों का बारिश व गंदा पानी जनौरा मार्ग के किनारे से होता हुआ किसानों के खेतों में भर जाता है। किसानों का आरोप है कि फसलों में गंदा पानी भरने से कई बार फसल बर्बाद हो चुकी है। बुधवार को जल निकासी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और मौके पर हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामा करने वाले ग्रामीणों ने बताया कि जल निकासी की समस्या के बारे में ग्राम प्रधान और तहसील प्रशासन से कई बार शिकायत की जा चुकी है। गांव में गूली नाम से एक तालाब है। उस तालाब की जमीन पर गांव के ही कुछ दबंग लोगों ने मिटटी का भराव कर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। शिकायत करने के बावजूद जल निकासी का अभी तक कोई समाधान नहीं हो सका है। जबकि इसी मामले में क्षेत्रीय विधायक देवेन्द्र लोधी से कई बार अनुरोध किया जा चुका है। समस्या का समाधान न होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। इसी मामले में ग्राम प्रधान योगेन्द्र सिंह का कहना है कि ग्राम समाज की जमीन को तलाश किया जा रहा है। जिसके बाद उसी जमीन में तालाब की खुदाई कराकर जलभराव की समस्या का समाधान करा दिया जायेगा। हंगामे में गंगाराम सिंह, हरकेश सिंह, मानक सिंह, नत्थी सिंह, धर्मवीर सिंह, सोहनपाल सिंह, अरविद सिंह, राजेन्द्र सिंह आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी