प्राथमिकता से कराया जाए भुगतान

जेएनएन बुलंदशहर डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पत्र लोगों के तेजी के साथ गोल्डन कार्ड बनाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:57 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:57 PM (IST)
प्राथमिकता से कराया जाए भुगतान
प्राथमिकता से कराया जाए भुगतान

जेएनएन, बुलंदशहर : डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पत्र लोगों के तेजी के साथ गोल्डन कार्ड बनाने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि आशाओं का भुगतान सौ फीसद तेजी के साथ किया जाएं जिससे उनके द्वारा स्वास्थ्य योजना में प्रगति लाने में सहयोग दिया जा सके। अब कोविड संक्रमण के कम होने पर ओपीडी और आइपीडी में मरीजों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को स्वास्थ्य योजनाओं को योजना बना कर क्रियांवित करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य केन्द्रों में अधिक से अधिक प्रसूताओं को प्रसव के लिए लाया जाएं। जननी सुरक्षा योजना में प्रसव के उपरांत भुगतान की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रसव के समय ही महिला के आवश्यक प्रपत्र पूरा करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य उपकेंद्रों पर कर्मचारी तैनात नहीं होने पर सीएमओ को नजदीक के स्वास्थ्य उपकेंद्र से कर्मचारी संबद्ध करने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय अंधता निवारण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि कैंप लगाकर अधिक से अधिक लोगों की आंखों की जांच कराते हुए नि:शुल्क चश्मा वितरण कर कार्यक्रम में प्रगति लाई जाएं। आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड बनाए जाने की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि स्वास्थ्य केन्द्रवार सूची बनायी जाएं। अभी तक कितने गोल्डन कार्ड बन चुके हैं ओर कितने बनाने शेष रह गए हैं। उसी के हिसाब से तेजी के साथ कार्ड बनाने का काम किया जाएं। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचाव के लिए सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड संक्रमण की तीसरी लहर से बचाव के लिए समुचित व्यवस्था की जाएं। जिन स्वास्थ्य केन्द्रों पर आक्सीजन जेनरेशन प्लांट उपलब्ध कराए गए हैं उनकों अविलंब स्थापित करा कर सक्रिय किया जाएं। बैठक में सीडीओ अभिषेक पांडेय सीएमओ डा. भवतोष शंखधऱ समस्त प्रभारी चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी