लाकडाउन का पालन कर घरों में अदा की नमाज

खुर्जा में कोरोना संक्रमण को लेकर लगे लाकडाउन के चलते ईद की नमाज शुक्रवार को घरों में अदा की गई। बीते वर्ष भी समाज के लोगों ने समझदारी का परिचय दिखाया था और इस बार भी घरों में नमाज अदा कर समझदारी दिखाई। नमाज अदा कर अकीदतमंदों ने अल्लाह से दुआएं मांगी। उधर दूसरी तरफ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में पुलिसकर्मी तैनात रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:57 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:57 PM (IST)
लाकडाउन का पालन कर घरों में अदा की नमाज
लाकडाउन का पालन कर घरों में अदा की नमाज

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में कोरोना संक्रमण को लेकर लगे लाकडाउन के चलते ईद की नमाज शुक्रवार को घरों में अदा की गई। बीते वर्ष भी समाज के लोगों ने समझदारी का परिचय दिखाया था और इस बार भी घरों में नमाज अदा कर समझदारी दिखाई। नमाज अदा कर अकीदतमंदों ने अल्लाह से दुआएं मांगी। उधर, दूसरी तरफ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में पुलिसकर्मी तैनात रहे।

खुर्जा, पहासू, छतारी और जहांगीरपुर में पुलिस-प्रशासन द्वारा लगातार ईद की नमाज घरों में अदा करने की मांग की जा रही थी। जिसके मद्देनजर काफी पुलिसकर्मी शुक्रवार सुबह ईदगाह मार्ग और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में तैनात किए गए। अधिकांश लोगों ने लाकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों में नमाज अदा की। ऐस में ईदगाह पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दिया। वहां महज कुछ ही लोग पहुंचे और उन्होंने भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नमाज अदा की। अकीदतमंदों ने नमाज अदा करते हुए कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ मांगी और देश में अमन-चैन कायम रखने के लिए इबादत की। इसके अलावा खीरखानी समेत कई मोहल्ले ऐसे भी दिखाई दिए। जहां पर लोगों की चहल-पहल दिखाई दी। वहीं कई मोहल्ले ऐसे भी रहे, जहां पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ रहा। उधर, पुलिसकर्मियों को मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में तैनात किया गया। जिससे त्योहार के दौरान किसी तरह की परेशानी ना होने पाए।

मच्छर मारने की लिक्विड पीने से मासूम की हालत बिगड़ी

खुर्जा में मच्छर मारने का लिक्विड पीने से पांच वर्षीय मासूम की हालत बिगड़ गई। आननफानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया। जहां अब उसकी हालत में सुधार है। नगर के मोहल्ला मुरारीनगर निवासी शोएब का पांच वर्षीय पुत्र हारुन गुरुवार शाम अपने घर पर खेल रहा था। इसी दौरान वह अलमारी की तरफ पहुंच गया। जहां मच्छर मारने वाला लिक्विड छोटी शीशा में रखा हुआ था। मासूम ने शीशी का ढक्कन खोलकर लिक्विड को पी लिया। स्वजन आननफानन में मासूम को मंदिर मार्ग स्थित ओम ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे। अस्पताल के चिकित्सक डा. डीपी सिंह ने बताया कि अब मासूम की हालत में काफी सुधार है।

chat bot
आपका साथी