पोस्ट कोविड केयर सेंटर स्थापित

जिला अस्पताल में पोस्ट कोविड केयर सेंटर स्थापित किया गया है। पोस्ट कोविड सेंटर से कोविड मरीजों के उपचार के लिए सलाह दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:07 PM (IST)
पोस्ट कोविड केयर सेंटर स्थापित
पोस्ट कोविड केयर सेंटर स्थापित

जेएनएन, बुलंदशहर। जिला अस्पताल में पोस्ट कोविड केयर सेंटर स्थापित किया गया है। पोस्ट कोविड सेंटर से कोविड मरीजों के उपचार के लिए सलाह दी जाएगी।

जिला अस्पताल में स्थापित किए गए पोस्ट कोविड सेंटर पर एक फिजीशियन व एक फिजियोथेरेपिस्ट तथा साइकियाट्रिस्ट तैनात किया गया है। फिजीशियन द्वारा कोविड मरीजों को उपचार के बारे में सलाह दी जाएगी। फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा फिजियोथेरेपी तकनीक की सलाह देंगे। वहीं साइकियाट्रिस्ट द्वारा कोविड मरीजों की मानसिक काउंसलिग की जाएगी। सीएमएस डा. राजीव प्रसाद ने बताया कि जिला अस्पताल में पोस्ट कोविड केयर सेंटर भी स्थापित कर दिया गया है।

विधायक ने सीएचसी में आइसोलेशन वार्ड का किया शुभारंभ

स्याना। क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने वुर्चअल सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में बने आइसोलेशन वार्ड का शुभारंभ किया।

सीएचसी प्रभारी डा. रविद्र कुमार ने बताया कि अस्पताल में 16 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जबकि, विधायक निधि से दो आक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था भी की गई है। डा. रविद्र कुमार ने बताया कि यहां साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था की गई है और 16 बेड लगाए गए हैं। जिन लोगों की तबीयत खराब होती है या कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। विधायक ने बताया की भर्ती होने वाले सभी लोगों को उपचार के साथ-साथ खाने-पीने की और गर्म पानी की व्यवस्था की गई है। वहीं इसके अलावा जिन रोगियों को आक्सीजन की आवश्यकता होगी उनके लिए आक्सीजन और कंसंट्रेटर की भी व्यवस्था है। इस दौरान नीरज चौधरी, सचिन त्यागी, मनोज त्यागी, सुधीर प्रधान, कपिल त्यागी व देवेंद्र प्रधान आदि रहे।

chat bot
आपका साथी