पोस्टर प्रतियोगिता में पूजा तो वाद-विवाद में हिमानी रहीं अव्वल

नगर क्षेत्र के दनकौर रोड स्थित अग्रसेन पीजी कालेज परिसर में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के चौथे दिन एनएसएस स्वयं सेवकों ने रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देकर लोगों को जागरूक किया। रैली का शुभारंभ कालेज के प्राचार्य सुशील कुमार ने परिसर से हरी झंडी दिखाकर किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:19 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:19 PM (IST)
पोस्टर प्रतियोगिता में पूजा तो वाद-विवाद में हिमानी रहीं अव्वल
पोस्टर प्रतियोगिता में पूजा तो वाद-विवाद में हिमानी रहीं अव्वल

जेएनएन, बुलंदशहर। नगर क्षेत्र के दनकौर रोड स्थित अग्रसेन पीजी कालेज परिसर में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के चौथे दिन एनएसएस स्वयं सेवकों ने रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देकर लोगों को जागरूक किया। रैली का शुभारंभ कालेज के प्राचार्य सुशील कुमार ने परिसर से हरी झंडी दिखाकर किया।

रैली कालेज परिसर से निकलकर नगर के मोहल्ला हीरा कालोनी, सलेमपुर रोड होते हुए वापस कालेज परिसर में पहुंची। इस दौरान शिविर में नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी विनोद कुमार और राजेन्द्र सिंह भी महिलाओं और छात्राओं को विशेषज्ञों के माध्यम से जागरूक करने के उद्देश्य से उपस्थित रहे। इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण पर आधारित पोस्टर व वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। पोस्ट प्रतियोगिता में पूजा ने प्रथम अक्सा स्वाले खान ने द्वितीय व शिवानी तोमर ने तृतीय वहीं वाद-विवाद प्रतियोगिता में हिमानी सैनी ने प्रथम, शिवानी शर्मा ने द्वितीय, व ज्योति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्राचार्य ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना होगा तभी वह अपने अधिकार हासिल करने की ओर अग्रसर हो सकती है। मौके पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डाक्टर आराधना वर्मा ने बताया कि महिलाओं को अपने साथ हो रहे अत्याचारों के विरूद्ध कानूनी सहायता लेने में कतई संकोच नहीं करना चाहिए। इस दौरान समस्त कालेज स्टाफ मौके पर रहा।

पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

बुलंदशहर। खत्रीवाड़ा मोहल्ला स्थित शिव मंदिर छुटटनलाल काका ग‌र्ल्स पीजी एंड बीएम कालेज की ओर आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर आयोजित किया गया।

पांचवें दिन गांव भाटगढ़ी में स्वयंसेविकाओं द्वारा पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया गया। इस दौरान पौधों का महत्व और वर्तमान समय की आवश्यकताओं को समझाया। स्वयंसेविकाओं ने ग्रामीणों के साथ संयुक्त रूप से गांव व आसपास पौधारोपण किया। इस बीच कालेज के प्रबंध निदेशक डा. आनंद सिंह ने स्वयंसेविकाओं को पौधारोपण कर उनका पोषण करने की शपथ दिलायी। कार्यक्रम अधिकारी कुलदीप गुप्ता ने पर्यावरण संरक्षण की जानकारी दी। इस मौके पर डा. सीपी सिंह, डा. हुमायूं मुश्ताक, मीनाक्षी गुप्ता, कामना अग्रवाल, एकता, चारू, केशव कुमार, रामवीर सिंह, ओमपाल सिंह, नितिन यादव, अवधेश कुमार व दीपक शर्मा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी