प्रदूषण विभाग की टीम ने अवैध रूप से संचालित छह भट्टियां तोड़ी

खुर्जा में प्रदूषण की रोकथाम के लिए टीम ने शनिवार को छापेमारी अभियान चलाया। टीम द्वारा अवैध रूप से निहारिया (मिट्टी से धातु निकालने) के कार्य में संचालित हो रही छह भट्टियों को तोड़ दिया। जिससे मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। साथ ही कई लोग ताले लगाकर इधर-उधर हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:26 PM (IST)
प्रदूषण विभाग की टीम ने अवैध रूप से संचालित छह भट्टियां तोड़ी
प्रदूषण विभाग की टीम ने अवैध रूप से संचालित छह भट्टियां तोड़ी

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में प्रदूषण की रोकथाम के लिए टीम ने शनिवार को छापेमारी अभियान चलाया। टीम द्वारा अवैध रूप से निहारिया (मिट्टी से धातु निकालने) के कार्य में संचालित हो रही छह भट्टियों को तोड़ दिया। जिससे मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। साथ ही कई लोग ताले लगाकर इधर-उधर हो गए।

शनिवार दोपहर को प्रदूषण विभाग के सहायक पर्यावरण अभियंता अजय कुमार टीम के साथ कबूतर पैंठ के पीछे वाली गली में पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस के साथ निहारिया का कार्य करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। टीम द्वारा कई स्थानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान कई भट्टियां अवैध रूप से संचालित होती हुई मिली। जिस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए मोहसीन की दो, साजिद की तीन और फैज की एक भट्टी तोड़ दी। साथ ही आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर चेकिग की। भट्टियां तोड़ने के बाद टीम ने चेतावनी दी कि अगर दुबारा से कार्य होता मिलता है, तो मुकदमा दर्ज कराते हुए कार्रवाई की जाएगी। टीम द्वारा अचानक की गई कार्रवाई से मौके से अफरातफरी का माहौल बना रहा। साथ ही कार्रवाई के डर से कई लोग इधर-उधर हो गए। जिसके बावजूद भी टीम ने निहारिया का कार्य करने वाले अधिकांश सभी के यहां पर छापेमारी की। सहायक पर्यावरण अभियंता ने बताया कि अवैध रूप से संचालित भट्टियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें तोड़ा गया है। अगर दोबारा से भट्टियां संचालित मिलती हैं, तो कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। घर में रखे जेवरात व नगदी चोरी

डिबाई। गांव निवासी एक व्यक्ति के घर मे घुस कर अज्ञात लोगों ने घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात व नगदी को चोरी कर लिया। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर दी है। कोतवाली क्षेत्र के गांव प्रकाशपुर निवासी रामप्रसाद ने कोतवाली में दी बताया कि बीते शुक्रवार की शाम को चोरों ने उसके घर में घुसकर घर में रखे सोने की दो अंगूठी, एक जोड़ी कुंडल, दो चूड़ी, चांदी की दो जोड़ी पाजेब, एक पेंडल सहित तीस हजार रुपये की नगदी को चोरी कर लिया। काफी तलाश करने पर भी उक्त सामान का कुछ पता नहीं लग सका।

chat bot
आपका साथी