मतदान कार्मिकों ने लिया मतदान प्रशिक्षण

जेएनएन बुलंदशहर केंद्रीय विद्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार को भी तीन पालियों में पोलिग पार्टियों का मतदान प्रशिक्षण प्रदान जारी रहा। पोलिग पार्टियों का प्रशिक्षण आज हो जाएगा संपन्न।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:30 PM (IST)
मतदान कार्मिकों ने लिया मतदान प्रशिक्षण
मतदान कार्मिकों ने लिया मतदान प्रशिक्षण

जेएनएन, बुलंदशहर : केंद्रीय विद्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार को भी तीन पालियों में पोलिग पार्टियों का मतदान प्रशिक्षण प्रदान जारी रहा। पोलिग पार्टियों का प्रशिक्षण आज हो जाएगा संपन्न।

केंद्रीय विद्यालय में सुबह आठ बजे से पोलिग पार्टी के मतदान कार्मिकों को तीन पालियों में मतदान प्रशिक्षण शाम पांच बजे तक दिया गया। 2856 मतदान कमियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाना था। जिसमें 28 कार्मिकों के प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहने के कारण 2828 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। नौ अप्रैल से चल रहे मतदान प्रशिक्षण में अब तक पोलिग पार्टियों के 14 हजार से अधिक कार्मिकों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा चुका है। बुधवार को पोलिग पार्टियों के कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के बाद प्रशिक्षण संपन्न हो जाएगा। मास्टर ट्रेनरों ने प्रशिक्षण के दौरान मतदान कार्मिक को प्रपत्र भरने के साथ ही मतपेटिका खोलने और सील करने की प्रक्रिया को बार-बार कराया गया। मास्टर ट्रेनर ने प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों की शंका का निदान किया। पोलिग पार्टियों को दिया जा रहा मतदान प्रशिक्षण बुधवार को संपन्न हो जाएगा। इस दौरान डायट प्राचार्य महेन्द्र सिंह राणा, डा. बीएल मौर्य, बीएस यादव, ललित यादव समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

अफसरों के आश्वासन पर माने शहीद के स्वजन

जेएनएन, बुलंदशहर : शहीद के निवास तक बन रहे मार्ग निर्माण में राजनीति का रोड़ा आडे़ आ स्वजनों ने दूसरे दिन भी कलक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन किया। जिस पर पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

इस दौरान स्याना तहसील क्षेत्र के गांव पवाना निवासी दिनेश चंद पाठक ने बताया कि शहीद आशुतोष शर्मा के निवास तक मार्ग बनवाने की घोषणा प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की थी। 20 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो चुका है, लेकिन ओछी राजनीति के कारण निर्माण को रोक दिया गया है। आरोप लगाया कि स्थानीय विधायक देवेंद्र लोधी ने निर्माण कार्य रुकवाकर शहीद की शहादत का अपमान किया है। ऐसा करके शहीद के परिवार का मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। जिसके विरोध में स्वजनों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर हरि किशन, हरीश चंद, सौरभ, अमित, जोगेंद्र, ऋतिक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी