प्रेसीडेंसियल ट्रेन के निकलने के दौरान सतर्क रहेगी पुलिस

जेएनएन बुलंदशहर राष्ट्रपति राम नाथ कोविद आगामी 25 जून को कानपुर पहुंचेंगे। जिसको लेकर कानपुर में जहां तैयारियां की जा रही हैं। वहीं उनके स्पेशल प्रेसीडेंसियल ट्रेन से जाने की जानकारी होने पर स्थानीय पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:18 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:18 PM (IST)
प्रेसीडेंसियल ट्रेन के निकलने के दौरान सतर्क रहेगी पुलिस
प्रेसीडेंसियल ट्रेन के निकलने के दौरान सतर्क रहेगी पुलिस

जेएनएन, बुलंदशहर: राष्ट्रपति राम नाथ कोविद आगामी 25 जून को कानपुर पहुंचेंगे। जिसको लेकर कानपुर में जहां तैयारियां की जा रही हैं। वहीं उनके स्पेशल प्रेसीडेंसियल ट्रेन से जाने की जानकारी होने पर स्थानीय पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है। स्थानीय पुलिस द्वारा रात के समय में मॉक ड्रिल की जा रही है। जिससे यह ट्रेन शांतिपूर्वक क्षेत्र से निकल जाए।

महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविद आगामी 25 जून को दिल्ली से प्रेसीडेंसियल ट्रेन में सवार होकर दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग होते हुए कानपुर के लिए जाएंगे। जनपद में दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर छह स्टेशन पड़ते हैं। जिनमें सिकंदराबाद तहसील क्षेत्र का वैर, चोला, गंगरोल, खुर्जा तहसील का सिकंदरपुर, खुर्जा जंक्शन और कमालपुर स्टेशन शामिल हैं। राष्ट्रपति के यहां से निकलने की जानकारी पर स्थानीय पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। स्थानीय पुलिस द्वारा रात के समय में रेलवे पटरी के दोनों तरफ मॉक ड्रिल की जा रही है। जिससे यह स्पेशल ट्रेन शांति पूर्वक यहां से निकल सके। वहीं खुफिया विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। जिससे अगर किसी प्रकार की कोई परेशानी ना होने पाए। हालांकि इस संबंध में अभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। एसडीएम लवी त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें अभी प्रोटोकाल नहीं मिला है।

पर्यावरण प्रेमियों ने किया वृक्षारोपण

जेएनएन, बुलंदशहर:

नरौरा के पर्यावरण प्रेमी एवं समाजसेवियों ने आज नगर के नरवर गंगा घाट के समीप स्थित बांध पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। बुधवार को आचार्य धर्मेंद्र जी की अध्यक्षता में नरौरा के नरवर गंगा घाट के समीप स्थित बांध पर आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में पर्यावरण प्रेमियों ने छायादार वृक्ष लगाए। इस कार्यक्रम में राजीव वशिष्ठ, घनश्याम शर्मा, आरआर त्रिपाठी, विजय तिवारी , आरके सिंह, घनश्याम फौजी, मनोज शर्मा , कृष्ण कुमार यादव, अरविद शर्मा, हुकुम सिंह, तरुण कुमार शर्मा , दिवाकर सिंह, दक्ष शर्मा एवं नगर पंचायत के कर्मचारियों ने अपना योगदान प्रदान किया ।

chat bot
आपका साथी