थाना और पीएचसी परिसर बना तालाब, हुई परेशानी

जेएनएन बुलंदशहर बरसात ने छतारी थाना और पीएचसी परिसर को तालाब में तब्दील कर दिया। जिस कारण पुलिसकर्मी और थाने आने वाले फरियादियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं अस्पताल आने-जाने में मरीजों को भी परेशानी उठानी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:05 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 11:05 PM (IST)
थाना और पीएचसी परिसर बना तालाब, हुई परेशानी
थाना और पीएचसी परिसर बना तालाब, हुई परेशानी

जेएनएन, बुलंदशहर: बरसात ने छतारी थाना और पीएचसी परिसर को तालाब में तब्दील कर दिया। जिस कारण पुलिसकर्मी और थाने आने वाले फरियादियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं अस्पताल आने-जाने में मरीजों को भी परेशानी उठानी पड़ी।

पिछले तीन दिनों से हो रही बरसात जहां गर्मी से राहत दे रही हैं। वहीं दूसरी तरफ जलभराव होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात से छतारी थाना परिसर में जलभराव हो गया। ऐसे में वहां आने वाले फरियादियों को परेशानी हुई। काफी फरियादी जलभराव के कारण बिना शिकायत किए ही वापस लौट गए। उधर कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी यही हाल देखने को मिला। स्वास्थ्य केंद्र परिसर में भी पानी भर गया। ऐसे में अस्पताल आने-जाने वाले मरीजों को काफी दिक्कतें हुईं। उन्हें पानी के बीच से होकर निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा। लोगों का कहना है कि पहले भी हुई बरसातों के बाद दोनों जगह यही आलम रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी पानी निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है।

नरौरा बैराज पर गंगा के जलस्तर में वृद्धि

संवाद सूत्र, नरौरा

पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही लगातार बरसात एवं हरिद्वार व बिजनौर बैराज से छोड़ी गई जल राशि के कारण नरौरा के चौधरी चरण सिंह बैराज पर गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई ।

सिचाई विभाग नरौरा हेडव‌र्क्स के तार बाबू देवेश कुमार ने बताया कि बुधवार की सायं बैराज की अपस्ट्रीम में 106762 क्यूसेक पानी की उपलब्धता दर्ज की गई। जोकि समुद्र तल से 179.07 मीटर है । नरौरा गंगा बैराज पर डाउनस्ट्रीम में खतरे का निशान समुद्र तल से 178.765 मीटर है। गंगा की डाउनस्ट्रीम में 91851 क्यूसेक प्रति सेकेंड की दर से पानी की निकासी की जा रही है। जोकि समुद्र तल से 178.19 मीटर है। सिचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार गंगा बैराज पर अभी जलस्तर और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी