सड़क किनारे भीड़ जुटाकर बैठे वकीलों को पुलिस ने खदेड़ा

ब्लाक में नामांकन करने के लिए जाने वाले प्रत्याशियों की भीड़ जुटाकर बैठे वकीलों को पुलिस ने खदेड़ कर भगाया। इसके साथ साथ लाकडाउन का उल्लघंन करने वाले लोगों के नहर पुल चौराहे पर चालान काटे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:31 PM (IST)
सड़क किनारे भीड़ जुटाकर बैठे वकीलों को पुलिस ने खदेड़ा
सड़क किनारे भीड़ जुटाकर बैठे वकीलों को पुलिस ने खदेड़ा

बुलंदशहर, जेएनएन। ब्लाक में नामांकन करने के लिए जाने वाले प्रत्याशियों की भीड़ जुटाकर बैठे वकीलों को पुलिस ने खदेड़ कर भगाया। इसके साथ साथ लाकडाउन का उल्लघंन करने वाले लोगों के नहर पुल चौराहे पर चालान काटे।

पिछले दो दिन से ब्लाक कार्यालय पर ग्राम पंचायत चुनाव के लिए नामांकन जमा किए जा रहे है। जिसमे लोगों के नामांकन भरने और शपथ पत्र बनाने के लिए नहर पुल चौराहे पर वकीलों ने अपने ठिकाने बनाकर बैठे हुए थे। रविवार को लाकडाउन होने और संक्रमण को दरकिनार करके वकील लोगो की भीड़ जुटाकर बैठे थे। पुलिस लोगों की भीड़ जमाकर बैठे वकीलों को खदेड़ते हुए मौके से भगा दिया। इसके साथ पुलिस ने लाकडाउन का उल्लघंन कर बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों को रोककर उनके चालान काटे।

पुलिस ने प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक को दिया प्रवेश

ब्लाक पर चल रहे नामांकन जमा करने की प्रक्रिया में रविवार को नरसेना पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए तीन जगहों पर बैरिकेडिग लगाई। जिसमें तीनों जगह पर लोगों से रोकर पूछताछ की गई। पहली बैरिकेडिग नहर पर चौराहे पर लगाई गई दूसरी अस्पताल दोराहे पर और तीसरी ब्लाक के मुख्य दरवाजे पर लगाई गई। जिसमें पुलिस ने ब्लाक में उन्ही लोगों को प्रवेश दिया। जो प्रत्याशी था और उसका प्रस्तावक था।

एसपी सिटी ने ब्लाक और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया

रविवार को एसपी सिटी सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने ब्लाक पर चल रहे नामांकन पत्र जमा करने की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंचे और उन्होने पुलिस को कोरोना महामारी के चलते लोगों की भीड़ जमा न होने और दूरी बनाकर नामांकन पत्र जमा कराने के निर्देश दिए। इसके साथ उन्होने मतगणना स्थल का जायजा लिया। प्रत्याशियों के समर्थकों को पुलिस ने हटाया

खुर्जा: दूसरे दिन नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशियों के साथ आए समर्थकों ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई। हांलाकि प्रशासन और पुलिस सख्ती के चलते वह ब्लाक परिसर तक नहीं पहुंच पाए और पुलिस ने उन्हें फटकारते हुए भगा दिया।

कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके बावजूद लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को दूसरे दिन ब्लाक पर नामांकन के लिए प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। हांलाकि शनिवार की तरह दूसरे दिन रविवार को प्रत्याशियों की संख्या उतनी दिखाई नहीं दी। कोरोना क‌र्फ्यू के डर से शनिवार को ही अधिकांश प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया था। रविवार को सुबह से ही प्रत्याशियों के आने का सिलसिला कम था। कुछ प्रत्याशी ऐसे भी पहुंचे, जिनके काफी संख्या में समर्थक थे। ब्लाक परिसर से कुछ दूरी पर ट्रैक्टर-ट्रालियों में लदकर काफी संख्या में प्रत्याशी के समर्थक पहुंचे। कई ऐसे थे जिन्होंने मास्क भी नहीं लगाया था और वह एक-दूसरे से सटकर बैठे थे। हांलाकि ब्लाक पर पुलिस-प्रशासन काफी सख्त दिखाई दिया। ऐसे में उन्होंने बेवजह खड़े लोगों को वहां से हटा दिया।

chat bot
आपका साथी