एफसीआइ के गोदामों पर हालात बेकाबू, पुलिस तैनात

जिले में गेहूं खरीद जोरों पर है और अनुमान से अधिक खरीद हो रही है। क्रय केंद्रों से गेहूं ट्रकों में लोडिग कर एफसीआई के गोदामों पर भिजवाया जा रहा है लेकिन समय पर ट्रक से गेहूं न उतरने से आक्रोशित चालक आपाधापी मचा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:12 PM (IST)
एफसीआइ के गोदामों पर हालात बेकाबू, पुलिस तैनात
एफसीआइ के गोदामों पर हालात बेकाबू, पुलिस तैनात

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में गेहूं खरीद जोरों पर है और अनुमान से अधिक खरीद हो रही है। क्रय केंद्रों से गेहूं ट्रकों में लोडिग कर एफसीआई के गोदामों पर भिजवाया जा रहा है लेकिन समय पर ट्रक से गेहूं न उतरने से आक्रोशित चालक आपाधापी मचा रहे हैं। मंगलवार को पहले गेहूं उतरवाने को लेकर भिड़ गए, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में बीच-बचाव कराया और गोदाम के गेट पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

गत वर्ष 79 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीद हुई थी जबकि वित्तीय वर्ष में मात्र 40 दिनों में 68 हजार मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है। जिला खाद्य विपणन विभाग का आंकलन है कि वित्तीय वर्ष में सवा से डेढ लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीद की उम्मीद जताई जा रही है। इन दिनों में सस्ते गल्ले की दुकान के राशन भी दुकानों पर पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में श्रमिक कम होने से ट्रक चालकों में आपाधापी मची है। दो-तीन दिनों से ट्रक उतरने का इंतजार कर रहे ट्रक चालक आपस में भिड़ गए और जमकर जूतमपैजार हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालकों को समझा-बुझाकर शांत किया और गेट पर पुलिस तैनात कर दी गई। दिनभर पुलिस की अगुवाई में ट्रक गोदाम में पहुंचे और गेहूं उतारा गया।

पीसीएफ केंद्रों पर बारदाने की कमी

जिला खाद्य एवं विपणन विभाग ने 2100 बोरे जूट और 400 प्लास्टिक के बोरों की गांठ मंगाई है। क्रय केंद्रों पर मांग के अनुसार बारदाना भिजवाया जा रहा है। लेकिन पीसीएफ अपने केंद्रों पर बोरों की गांठ पहुंचाने में लापरवाही बरत रहा है। मंगलवार की शाम दो दर्जन से अधिक केंद्रों पर बारदाना समाप्त हो चुका था। संबंधित अधिकारी का कहना है कि रात में ही क्रय केंद्रों पर बारदाना पहुंचा दिया जाएगा।

इन्होंने कहा..

इमलिया के गोदाम पर रोजाना 20 से 25 ट्रक गेहूं के उतारे जा रहे हैं और जहांगीराबाद में भी व्यवस्था ढर्रे पर है। पीडीएफ का खाद्यान्न उतारने को लेकर कुछ समस्याएं आ रही हैं, कल तक व्यवस्था पूर्ण रूप से सुधर जाएगी।

- नीरज शर्मा, एफसीआई गोदाम प्रभारी।

chat bot
आपका साथी