पुलिस ने 27 बुलट कब्जे में ली, पांच युवकों से हो रही पूछताछ

मेधावी सुदीक्षा भाटी की मौत का कारण बने बुलट सवार युवकों को तलाशने में पुलिस अभी तक नाकाम है। उधर एसआइटी और थाना औरंगाबाद पुलिस ने औरंगाबाद क्षेत्र से 27 संदिग्ध बुलट को कब्जे में लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:28 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:28 PM (IST)
पुलिस ने 27 बुलट कब्जे में ली, पांच युवकों से हो रही पूछताछ
पुलिस ने 27 बुलट कब्जे में ली, पांच युवकों से हो रही पूछताछ

बुलंदशहर, जेएनएन। मेधावी सुदीक्षा भाटी की मौत का कारण बने बुलट सवार युवकों को तलाशने में पुलिस अभी तक नाकाम है। उधर, एसआइटी और थाना औरंगाबाद पुलिस ने औरंगाबाद क्षेत्र से 27 संदिग्ध बुलट को कब्जे में लिया है। इनके मालिकों से पूछताछ हो रही है और हिदायत देकर घर भेजा जा रहा है। बुलट चलाने वालों की सोमवार सुबह की लोकेशन की जांच भी की जा रही है। उनके मोबाइल नंबर और पते को एक रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा एसएसपी ने आरटीओ कार्यालय से जिले में दौड़ रही 1400 बुलट बाइक की सूची मंगाई है, जो वर्तमान में रजिस्टर्ड है।

बुधवार की सुबह सात बजे एसआइटी प्रभारी व सीओ सिटी दीक्षा सिंह अपनी टीम के साथ औरंगाबाद थाने में पहुंची। उन्होंने जब्त की गई 27 बुलट के मालिकों से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। पुलिस ने मंगलवार की रात पांच संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया था, उनसे भी पूछताछ की गई। उधर, दो दिन की छुट्टी के बाद लौटे एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने साफ तौर पर कहा कि अभी तक की जांच में सुदीक्षा भाटी के साथ छेड़छाड़ होना सामने नहीं आया है। उनका कहना है कि सुदीक्षा के साथ उसके चाचा नहीं, बल्कि भाई निगम भाटी बाइक पर सवार था। निगम ने शुरुआत में ही बयान दिया था कि उसकी बहन के साथ छेड़छाड़ नहीं हुई है। यह केवल हादसा है। एसएसपी का कहना है कि बाकी एसआइटी की जांच में यदि छेड़छाड़ का मामला सामने आता है तो मुकदमे में धारा बढ़ा दी जाएगी। इसके बाद उसी तरह से विवेचना करके चार्जशीट कोर्ट में दी जाएगी।

---

भाई करेगा बुलट की पहचान

औरंगाबाद थाना क्षेत्र में दौड़ने वाली 27 बुलट को पुलिस ने कब्जे में लेकर थाना परिसर में खड़़ा कर लिया है और अब हादसे के समय छात्रा के साथ बाइक पर सवार उसके चचेरे भाई निगम भाटी से हादसे के लिए जिम्मेदार बुलट और युवकों की पहचान कराने का प्रयास किया जाएगा। बुधवार की सुबह भी एक टीम छात्रा के घर भेजी गई थी और परिजनों से बातचीत करने के साथ औरंगाबाद आकर बुलट की पहचान करने के लिए कहा गया।

---- एसएसपी के मुताबिक ऐसे हुआ हादसा

एसएसपी का कहना है कि जांच में सामने आया है कि जिस समय हादसा हुआ, उस समय हेमंत शर्मा नाम का व्यक्ति मौके पर मौजूद था। इसी हेमंत शर्मा ने अपने मोबाइल से पुलिस और सुदीक्षा भाटी के परिजनों को हादसे की सूचना दी थी। हेमंत ने बताया कि बुलट सवार युवकों ने पहले निगम भाटी की बाइक को ओवरटेक किया और इसके बाद दूध के एक टैंकर को ओवरटेक करने लगे। अचानक फिर उन्होंने ब्रेक लिए और हादसा हो गया। हालांकि छात्रा के परिजन छेड़छाड़ और स्टंट को हादसे का कारण बता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी