गांवों में अवैध रूप से शराब बेचने वालों की तलाश में जुटी पुलिस

जेएनएन बुलंदशहरअलीगढ़ में शराब पीने से हुई मौतों के बाद नगर की पुलिस ने नगर-क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 09:18 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 09:18 PM (IST)
गांवों में अवैध रूप से शराब बेचने वालों की तलाश में जुटी पुलिस
गांवों में अवैध रूप से शराब बेचने वालों की तलाश में जुटी पुलिस

जेएनएन, बुलंदशहर,अलीगढ़ में शराब पीने से हुई मौतों के बाद नगर की पुलिस ने नगर-क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। जिसको लेकर जहां एक ओर पुलिस गांवों के नवनिर्वाचित प्रधानों व चौकीदारों के साथ बैठक कर रही है।

गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने नगर सहित क्षेत्र के ग्राम बिगराऊ, खाद, वैराफिरोजपुर व महाव आदि कई गांवों में जाकर अवैध रूप से शराब बेचने वाले लोगों की तलाश की। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि नगर-क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बेचने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जिसको लेकर पुलिस लगातार नगर व गांवों में जाकर मुनादी के माध्यम से अवैध रूप से शराब बेचने वाले लोगों जानकारी देने की अपील कर रही है। कोतवाल ने बताया कि जानकारी देने वाले ग्रामीण का नाम गुप्त रखा जाएगा। वहीं पुलिस शराब माफिया गिरफ्तारी के लिए लगातार अभियान चलाती रहेगी।

तीन दिन में शराब की दुकानों पर लगाए सीसीटीवी कैमरे : सीओ

संवाद सूत्र, डिबाई : अलीगढ़ में अपमिश्रित शराब पीने हुई दर्जनों लोगों की मौत के बाद स्थानीय पुलिस ने सतर्कता बढ़ाते हुए शराब की दुकानों पर चैकिग अभियान चलाया है। जहां पुलिस ने शराब की दुकान करने वाले लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए तीन दिन के अंदर दुकान पर सीसीटीवी कैमरे व एक रजिस्टर में ब्यौरा दर्ज कर करने को कहा है।

अलीगढ़ में अपमिश्रित शराब पीने से हुई दर्जनों लोगों की मौत के बाद जिला पुलिस प्रशासन के आदेशों के बाद एसडीएम मोनिका सिंह ने सीओ वंदना शमर व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिंह के साथ क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया है। इससे पूर्व सीओ वंदना शमर व एसडीएम मोनिका सिंह ने कोतवाली में समस्त चौकी इंचाजरे व बीट इंचाजरे की बैठक लेते हुए क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री न होने देने व गांव गांव में निगरानी बनाए रखने के आदेश दिए है। साथ ही सीओ व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने शराब की दुकानों पर पहुंचकर वहां रखी शराब की बोतलों पर बार कोड, स्टाक रजिस्टर आदि का निरीक्षण किया। सीओ ने शराब की दुकान करने वाले लोगों को तीन दिन के अंदर दुकान में सीसीटीवी कैमरे, एक रजिस्टर जिसमें शराब खरीदने वाले व्यक्ति का नाम व मोबाइल नम्बर आदि का ब्यौरा रखने को कहा है। इस बाबत सीओ वंदना शर्मा ने बताया कि क्षेत्र के गांव-गांव पहुंचकर अवैध शराब की बिक्री को रोकने के उदेश्य से अभियान चलाया जा रहा रहा है साथ ही शराब की दुकानों पर जाकर शराब की बोतलों पर बार कोड सहित स्टाक रजिस्टर आदि को चैक किया गया है वही शराब विक्रेता को दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिंह ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र में आने वाली सभी शराब की दुकानों पर सघन चैकिग की जा रही है साथ ही गांव के लोगों से सामझस बनाते हुए अवैध रूप से बिकने वाली शराब के बारे में तुरंत जानकारी देने को कहा है।

कोतवाली क्षेत्र में 27 हैं अग्रेजी, देशी व बीयर की दुकानें

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिंह ने बताया कि डिबाई कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत अग्रेजी व देशी शराब की दुकान एवं बीयर की कुल 27 दुकानें है। बताया के कि इन दुकानों पर जाकर दुकान पर रखे स्टाक को बारीकी से चैक किया जा रहा है साथ ही शराब की बोतलों में लगे बार कोड को मोबाइल के माध्यम से चैक किया जा रहा है। सभी शराब विक्रेताओं को तीन दिन के अंदर दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगाने व एक रजिस्टर बनाकर उसमें ब्यौरा दर्ज करने को कहा गया है।

----

chat bot
आपका साथी