किसान को पुलिस ने पीटा, सीओ ने तलब की रिपोर्ट

बुगरासी चौकी क्षेत्र के एक गांव से खेत से मिट्टी लेने गए किसान की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की। मामला के तूल पकड़ने पर पर सीओ स्याना ने एसओ से रिपोर्ट तलब की है। न्याय नहीं मिलने पर भाकियू ने सीओ कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 10:46 PM (IST)
किसान को पुलिस ने पीटा, सीओ ने तलब की रिपोर्ट
किसान को पुलिस ने पीटा, सीओ ने तलब की रिपोर्ट

बुलंदशहर, जेएनएन। बुगरासी चौकी क्षेत्र के एक गांव से खेत से मिट्टी लेने गए किसान की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की। मामला के तूल पकड़ने पर पर सीओ स्याना ने एसओ से रिपोर्ट तलब की है। न्याय नहीं मिलने पर भाकियू ने सीओ कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी है।

बुगरासी चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान अपनी बुग्गी से एक अन्य किसान के खेत से मिट्टी लेने गया था। किसान बुग्गी में मिट्टी भरकर वापस अपने घर जा रहा था। इसी दौरान शिकायत पर 112 नंबर की गाड़ी उसके पास पहुंची और किसान को बुग्गी के साथ गांव ले आए। आरोप है कि पुलिस ने किसान की बेरहमी से पिटाई की गई। जैसे ही किसान की पिटाई करने के मामले ने तूल पकड़ा तभी उच्चाधिकारी भी हरकत में आ गए। सीओ स्याना अलका सिंह ने मामले की रिपोर्ट एसओ नरसैना प्रताप सिंह से तलब की है। सीओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। किसने शिकायत की इसकी जांच की जा रही है। किसान को क्यों और किसने पीटा उसे लेकर एसओ नरसैना से रिपोर्ट मांगी गई है।

क्या बोलें

किसान अपनी जरूरत के लिए खेत से मिट्टी लेने जा सकता है। उसके लिए जेसीबी आदि मशीन का प्रयोग नहीं किया गया हो।

- सुभाष सिंह, एसडीएम स्याना

किसान का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसान को पीटने वालों पर कार्रवाई नहीं होने पर सीईओ कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

- मांगेराम त्यागी, चीफ सेक्रेटरी एनसीआर, भाकियू

कोरोना व ब्लैक फंगस से बचाव को वेबिनार आयोजित

गुलावठी में भारत विकास परिषद संस्कार संस्था द्वारा वेबिनार का आयोजन जूम एप के माध्यम से किया गया। जिसमें चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमण एवं ब्लैक फंगस से सावधानी एवं बचाव के उपाय बताए। एम्स दिल्ली के सीनियर रेजिडेंट डा. विनय कुमार फंगल इंफेक्शन से बचने के लिए साफ मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी। बताया कि शुरुआती लक्षणों से ही इसे पहचान कर इसको गंभीर होने से रोका जा सकता है। नाक में बदबू आना, गालों पर सूजन, दर्द होना, सिर में दर्द आदि शुरूआती लक्षण है। डा. प्रियंक अग्रवाल सीनियर रेजिडेंट मेडिकल कालेज मेरठ ने भी कहा कि लोग कोरोना व ब्लैक फंगस के लक्षण होने पर लापरवाही न बरतें। इसकी तुरंत जांच कराए और चिकित्सक का परामर्श अवश्य लें। वेबिनार कार्यक्रम में लगभग 50 से अधिक लोगों ने जुड़ कार्यक्रम का लाभ उठाया। अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष डा.संचय अग्रवाल ने की। पीयूष तायल, अमित सिघल, मयंक अग्रवाल, गौरव सिघल, गौरव अग्रवाल आदि सदस्यों की उपस्थिति रही।

chat bot
आपका साथी