पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे लगाना जरूरी

खुर्जा नगर के एक गोशाला परिसर में पहुंचकर गोपाल संकीर्तन व योग बंधुओं ने पौधे रोपित किए। साथ ही उन पौधों की देखरेख करने की जिम्मेदारी भी ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:52 PM (IST)
पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे लगाना जरूरी
पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे लगाना जरूरी

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा नगर के एक गोशाला परिसर में पहुंचकर गोपाल संकीर्तन व योग बंधुओं ने पौधे रोपित किए। साथ ही उन पौधों की देखरेख करने की जिम्मेदारी भी ली।

जंक्शन मार्ग स्थित गोशाला में योग बंधू व गोपाल संकीर्तन के तत्वावधान में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें 200 पौधे रोपित किए गए। इस दौरान योग गुरु राजेश कुमार पचौरी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधा लगाना जरूरी है। क्योंकि पौधारोपण करने से पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ वातावरण भी शुद्ध होता है। वहीं डा. नरेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि हर किसी को एक पौध अवश्य लगाना चाहिए और उसकी देखरेख की जिम्मेदारी भी उठानी होगी। वहीं अन्य वक्ताओं ने भी कार्यक्रम में अपने विचार रखे। इस अवसर पर बीके शर्मा, डा. बकुल तायल, सोम शर्मा, अनिल अग्रवाल, राजेश शर्मा, प्रमोद, मनीष, रविद्र गुप्ता, रमेश बंसल, अरुण और अवनीश आदि रहे।

सूदखोर से बचाने को एसएसपी से लगाई गुहार

बुलंदशहर। जहांगीराबाद क्षेत्र के मोहल्ला छैपियान निवासी ओमप्रकाश ने बताया कि पांच वर्ष पूर्व एक व्यक्ति से ब्याज पर 50 हजार रुपये लिए थे। ट्रैक्टर किराये पर चलाकर पांच, 10 और सात हजार आदि की किस्त सूदखोर को देता रहा। इसके बावजूद भी सूदखोर 50 हजार रुपये का तकादा कर रहा है। न देने पर जान से मारने और लाश गायब करने की धमकी दे रहा है। पीड़ित ने आरोपित दो युवकों पर जान से मारने की धमकी और घर में घुसकर अभद्रता का आरोप लगाकर एसएसपी को ज्ञापन सौंपा है। एसएसपी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी