पंचायत उपचुनाव में 63.96 फीसद हुआ मतदान

जेएनएन बुलंदशहर जनपद में तीन ग्राम प्रधान व 27

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:25 PM (IST)
पंचायत उपचुनाव में 63.96 फीसद हुआ मतदान
पंचायत उपचुनाव में 63.96 फीसद हुआ मतदान

जेएनएन, बुलंदशहर :

जनपद में तीन ग्राम प्रधान व 278 पंचायत सदस्यों के लिए उपचुनाव में मतदाताओं ने कोरोना के खौफ व गर्मी को दरकिनार कर 63.96 फीसद मतदान किया। जिले में पंचायत उपचुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्षता के साथ संपन्न हुआ। सोमवार को मतगणना के बाद चुनाव का फैसला आएगा।

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद तीन ग्रमा प्रधानों की मौत के बाद प्रधान पद के तीन व पंचायत सदस्य पद के चार हजार पद रिक्त चल रहे थे। पंचायत उपचुनाव का चुनाव कार्यक्रम जारी के होने के बाद तीन हजार से अधिक पंचायत सदस्य निर्विरोध चुन लिए गए थे। पंचायत उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक तीन ग्राम प्रधान व 278 पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई गई। कोरोना के खौफ को दरकिनार कर गर्मी के बीच मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह से लेकर शाम तक शांतिपूर्ण तरीके से मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया जारी रही। जिले भर में 63.96 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग का प्रत्याशियों को भविष्य मतपेटियों में कैद कर दिया।तीन ग्राम प्रधान व 278 पंचायत सदस्यों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है। 14 जून को चुनाव परिणाम का फैसला होगा। डीएम रविन्द्र कुमार एसएसपी संतोष कुमार सिंह के साथ जिले के मतदान केंद्रों पर चल रही मतदान प्रक्रिया का जायजा लेते रहे। मतदान को शांतिपूर्ण व निष्पक्षता के संपन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

इन्होंने कहा..

जनपद में रिक्त पदों के पंचायत उपचुनाव में 63.96 फीसद मतदान हुआ है। जिले में उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराई गई है।

- रविन्द्र कुमार, जिला निर्वाचन अधिकारी

chat bot
आपका साथी