2703 कार्मिकों ने लिया अंतिम चुनाव प्रशिक्षण

जेएनएन बुलंदशहर केंद्रीय विद्यालय में पोलिग पार्टी के मतदान कार्मिकों को गुरुवार को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। अंतिम प्रशिक्षण में 93 कर्मचारी गैर हाजिर रहे। प्रशिक्षण लेने आएं कर्मचारियों ने शारीरिक दूरी पालन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:23 PM (IST)
2703 कार्मिकों ने लिया अंतिम चुनाव प्रशिक्षण
2703 कार्मिकों ने लिया अंतिम चुनाव प्रशिक्षण

जेएनएन, बुलंदशहर : केंद्रीय विद्यालय में पोलिग पार्टी के मतदान कार्मिकों को गुरुवार को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। अंतिम प्रशिक्षण में 93 कर्मचारी गैर हाजिर रहे। प्रशिक्षण लेने आएं कर्मचारियों ने शारीरिक दूरी पालन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लिए जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप में देने में जुटा हुआ है। केंद्रीय विद्यालय में गुरुवार को पोलिग पार्टियों के 2800 मतदान कार्मिकों को तीन पालियों में अंतिम प्रशिक्षण प्रदान किया जाना था। अंतिम प्रशिक्षण उन कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया जिनकी चुनाव में नई ड्यूटी लगी और जो कार्मिक किन्ही कारणों से प्रशिक्षण में शामिल नहीं हो पाएं थे। प्रभारी अधिकारी कार्मिक अभिषेक पांडेय ने विभागाध्यक्षों द्वारा चुनाव में लगाए कर्मचारियों को अंतिम प्रशिक्षण में शामिल होने के निर्देश दिए गए थे। अंतिम प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की चेतावनी के बाद भी 91 कार्मिक प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहे। प्रशिक्षण ट्रेनरों ने कार्मिकों से बारी-बारी से मतपेटी को खोलने और बंद करने प्रक्रिया कराई गई। इस दौरान विशाल प्रशिक्षण प्रभारी डायट प्रचार्य महेन्द्र सिंह राणा, बीएल मौर्य ,ललित यादव समेत प्रशिक्षण से जुड़े अन्य अफसर मौजूद रहे।

..

प्रशिक्षण में कर्मचारियों ने तोड़ा कोविड प्रोटोकाल

जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या की दो हजार से पार हो गई है लेकिन कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए तैयार नहीं है। मतदान प्रशिक्षण के दौरान उपस्थिति काउंटर पर हाजिरी लगवाने के लिए कर्मचारियों ने शारीरिक दूरी पालन के नियम की जमकर धज्जियां उड़ाई। प्रशिक्षण केंद्र पर कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए बार-बार एनाउंसमेंट करने के बाद भी कर्मचारियों ने कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं किया। काउंटर पर लगी भीड़ से लोग कोरोना संक्रमण के प्रति पूरी तरह लापरवाह नजर आएं।

..

इन्होंने कहा..

अंतिम प्रशिक्षण से गायब रहने वाले कार्मिकों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। संतोष जनक उत्तर नहीं मिलने पर गैर हाजिर रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- अभिषेक पांडेय, प्रभारी अधिकारी कार्मिक

chat bot
आपका साथी