स्मृति दिवस पर बलिदानियों को किया याद

जेएनएन बुलंदशहर आमजन की सुरक्षा में प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को गुरुवार को पुलिस लाइन में याद किया गया। एसएसपी समेत आला अधिकारियों ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:40 PM (IST)
स्मृति दिवस पर बलिदानियों को किया याद
स्मृति दिवस पर बलिदानियों को किया याद

जेएनएन, बुलंदशहर

आमजन की सुरक्षा में प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को गुरुवार को पुलिस लाइन में याद किया गया। एसएसपी समेत आला अधिकारियों ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि दी। गुरुवार सुबह आठ बजे एसएसपी संतोष कुमार सिंह पुलिस लाइन के मैदान में पहुंचे। यहां पर सबसे पहले शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि दी गई। शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि देने के बाद सभी पुलिसकर्मियों ने दो मिनट का मौन रखा। एसएसपी ने कोरोना काल में पुलिस की अहम भूमिका बताते हुए अपनी फोर्स की तारीफ की। पुलिस स्मृति दिवस समारोह में एसपी क्राइम कमलेश बहादुर, एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी, एसपी देहात बजरंग बली चौरसिया, सीओ सिटी शशांक सिंह समेत सभी सर्किल के सीओ मौजूद रहे।

परीक्षा सामग्री जिले में पहुंची, कक्ष निरीक्षक किए तैनात

जेएनएन, बुलंदशहर : जिले में 24 को होने वाली पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी में माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसर जुटे है। गुरुवार को परीक्षा सामग्री जिले में पहुंची। जिसे कोषागार में सुरक्षित रखवाया गया है। वहीं, केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों को तैनात किया गया।

जिले में उप्र लोक सेवा आयोग की पीसीएस प्रारंभिक 24 अप्रैल को आयोजित होनी है। 18 हजार से अधिक अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा के लिए जिले में 39 केंद्र बनाए गए हैं। पहली पाली सुबह 9.30 से 11.30 बजे और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक संपन्न होगी। परीक्षा की निगरानी के लिए पुलिस बल लगाया गया है। सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। आयोग की ओर से पर्यवेक्षक भी भेजे जाएंगे।

आज सुरक्षा एवं तैयारी पर डीएम करेंगे मंथन

डीआइओएस शिव कुमार ओझा ने बताया कि जिले में हो रही उप्र लोक सेवा आयोग की पीसीएस प्रारंभिक को सकुशल संपन्न कराने की तैयारी की जा रही है। परीक्षा साम‌र्ग्री भी जिले में पहुंच चुकी है। शुक्रवार को परीक्षा को लेकर कलक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता में बैठक भी बुलाई गई है। दोपहर 12.30 बजे यह बैठक आयोजित होगी। इसमें आयोग के पर्यवेक्षक, स्केंद्र व्यवस्थापक, सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट, पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था के साथ तैयारी पर मंथन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी