अभिभावकों की राय खोलगी बंद विद्यालयों का ताला

कोरोना संक्रमण की वजह से बंद चल रहे विद्यालयों को खोलने की यूपी बोर्ड ने कवायद शुरू की है। इसके लिए छात्रों को अभिभावकों से राय मांगी जा रही है। जो अभिभावक स्कूल खोलने के पक्ष में हैं उनसे सहमति पत्र भी लिए जा रहे हैं। जिनके आधार पर बोर्ड को रिपोर्ट भेजने की तैयारी में माध्यमिक शिक्षा विभाग लगा है। इसके बाद एक जुलाई से कक्षा नौ से 12 तक के विद्यालयों को खोला जा सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:49 PM (IST)
अभिभावकों की राय खोलगी बंद विद्यालयों का ताला
अभिभावकों की राय खोलगी बंद विद्यालयों का ताला

जेएनएन, बुलंदशहर। कोरोना संक्रमण की वजह से बंद चल रहे विद्यालयों को खोलने की यूपी बोर्ड ने कवायद शुरू की है। इसके लिए छात्रों को अभिभावकों से राय मांगी जा रही है। जो अभिभावक स्कूल खोलने के पक्ष में हैं उनसे सहमति पत्र भी लिए जा रहे हैं। जिनके आधार पर बोर्ड को रिपोर्ट भेजने की तैयारी में माध्यमिक शिक्षा विभाग लगा है। इसके बाद एक जुलाई से कक्षा नौ से 12 तक के विद्यालयों को खोला जा सकता है।

कोरोना महामारी की वजह से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के सभी विद्यालय मार्च में बंद कर दिए। शिक्षकों को आनलाइन कक्षाएं संचालित करने के निर्देश दिए गए। अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने पर यूपी बोर्ड ने कक्षा नौ से बारहवीं तक के विद्यालयों को खोलने की तैयारी की है। जिस पर बोर्ड ने अब सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को छात्रों के अभिभावकों से राय लेने के निर्देश जारी किए हैं। जिनमें प्रधानाचार्य द्वारा अभिभावकों से पूछा जाएगा कि वह विद्यार्थियों को विद्यालय भेजना चाहते हैं या नहीं। मिले निर्देशों के अनुपालन में जब प्रधानाचार्य ने अभिभावकों से बात की तो अधिकांश अभिभावक इस पक्ष हैं कि अब विद्यालय खुल जाएं और बच्चे वहां जाकर पढ़ने लगे।

इन्होंने कहा ..

बोर्ड से मिले निर्देशों के अनुसार अभिभावकों से राय ली जा रही है। जो विद्यालय खोलने के पक्ष में हैं उनसे सहमति पत्र भी लिए जा रहे हैं। जिनके आधार पर बोर्ड विद्यालय खोलने के निर्देश जारी करेगा।

शिव कुमार ओझा, डीआइओएस

chat bot
आपका साथी