दानपुर ब्लाक में 14 टेबल पर होगा नामांकन

नगर के ब्लाक मुख्यालय पर नामांकन के लिए तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। अधिकारियों ने इस बार नामांकन के लिए मुख्यालय पर 14 टेबल लगाई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:50 PM (IST)
दानपुर ब्लाक में 14 टेबल पर होगा नामांकन
दानपुर ब्लाक में 14 टेबल पर होगा नामांकन

बुलंदशहर, जेएनएन। नगर के ब्लाक मुख्यालय पर नामांकन के लिए तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। अधिकारियों ने इस बार नामांकन के लिए मुख्यालय पर 14 टेबल लगाई हैं। आठ टेबल पर ग्राम प्रधान और छह टेबल पर क्षेत्र पंचायत के लिए नामांकन जमा होंगे। नामांकन प्रक्रिया को गोपनीय रखने के लिए अधिकारियों ने ग्राम पंचायत के अनुसार फाइलें तैयार की हैं। इन फाइलों के रखरखाव की जिम्मेदारी आरओ और एआरओ की होगी। ब्लाक पर मंगलवार को मतपेटी पहुंच गई। बुधवार से बेरीकेडिग का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए अधिकारियों ने दो लोगों को लाइट और टेंट का ठेका दिया है। कर्मचारियों के मुताबिक मुख्यालय के द्वार पर कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए एक कर्मचारी की तैनाती की गई है। इस कर्मचारी के पास पानी, साबुन, मास्क और सैनिटाइजर रहेंगे। कर्मचारी नामांकन के लिए आने वाले सभी प्रत्याशियों को कोविड के नियमों का पालन कराएगा। इसके बाद ही प्रत्याशी और प्रस्तावक का नामांकन स्थल पर प्रवेश होगा। मंगलवार को सफाई कर्मचारियों ने मतगणना स्थल की सफाई की। उन्होंने मतगणना स्थल की सभी खामियों को दूर करते हुए कमरों को साफ कराया।

मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

औरंगाबाद : नगर में प्रथम नवरात्र के अवसर पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही रही। बुलंदशहर बस स्टैंड के पीछे मां चामुंडा मंदिर, प्राचीन नागेश्वर शिव मंदिर, गायत्री सत्संग भवन, सदर बाजार शिव मंदिर, कैलाश पति महादेव मंदिर, अजीजाबाद चामुंडा मंदिर, पथवारी स्थित बाबा जाहर वीर मंदिर, त्रिनेत्री शिव मंदिर, सिप्टेंगढ़ी स्थित शिव मंदिर और मां चामुंडा मंदिर, नई बस्ती चामुंडा मंदिर, अनामिका शुगर मिल रोड स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की गई।

अखंड ज्योति स्थापित

औरंगाबाद: क्षेत्र के गांव ईलना में नवरात्रों के उपलक्ष में श्रद्धालुओं द्वारा दिल्ली कालका मंदिर से लाई गई अखंड ज्योति की मंगलवार को डीजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का विभिन्न स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। नगर परिक्रमा के बाद अखंड ज्योति को मां चामुंडा मंदिर में स्थापित किया गया। इस मौके पर सुनील कुमार, देवन सिंह, जयदेव सिंह, राजपाल सिंह, ओमवीर सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी