जनपद में शांतिपूर्ण संपन्न हुई पंचायत उपचुनाव मतगणना

जनपद में शांतिपूर्ण संपन्न हुई पंचायत उपचुनाव मतगणना

बुलंदशहर जेएनएन। जिले की छह ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य उप चुनाव की मतगणना संपन्न हुई।

JagranTue, 11 May 2021 11:02 PM (IST)

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले की छह ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य उप चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह से दोपहर तक जारी रही। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड प्रोटोकाल के साथ मतगणना कराई गई।

जनपद के पांच ब्लाक में पांच ग्राम प्रधान व एक क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के उपचुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह आठ छह मतगणना केंद्रों पर मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू कराई गई। अनूपशहर ब्लाक के एंचोरा ग्राम पंचायत की मतगणना का परिणाम सबसे पहले आया। प्रधान पद के उम्मीदवार धर्मपाल सिंह ने 564 वोट पाकर अपने प्रतिद्वंदी प्रीति को 75 मतों से हरा जीत हासिल की। दानपुर ब्लाक के शहदवां ग्राम पंचायत में महारानी ने 622 वोट पाकर अपनी प्रतिद्वंदी राजकुमारी को 21 मतों से परास्त कर दिया। डिबाई ब्लाक की रामपुर -सिलारी ग्राम पंचायत में सुरेन्द्र सिंह ने 612 वोट पाकर अपने प्रतिद्वंदी प्रह्लाद सिंह को आठ मतों से पराजित कर दिया। बीबीनगर ब्लाक की निखोब ग्राम पंचायत में पारूल देवी ने 611 वोट पाकर अपने प्रतिद्वंदी ब्रज किशोर को 121 मतों से हराकर जीत दर्ज की। वहीं वार्ड नंबर 17 क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की उम्मीदवार नीशू देवी ने 514 वोट पाकर अपनी प्रतिद्वंदी पूनम को 258 मतों से हराकर जीत दर्ज की। अगौता ब्लाक की सूजापुर ग्राम पंचायत में राजवती देवी ने 1020 वोट पाकर अपनी प्रतिद्वंदी बाला देवी को 251 मतों से हराकर जीत दर्ज की है। सिकंदराबाद ब्लाक की रिटौली में नरेश सिंह ने 367 वोट पाकर अपने प्रतिद्वंदी दयाचंद सिंह को 52 वोट से हरा कर जीत दर्ज की। विजयी ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

इन्होंने कहा..

जनपद में छह ग्राम पंचायतों के उपचुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण व निष्पक्षता के साथ संपन्न कराई गई है।

- रविन्द्र कुमार जिला निर्वाचन अधिकारी

मतगणना स्थल का एसडीएम ने लिया जायजा

डिबाई : मतगणना स्थल पर मतों की गणना का कार्य शांति पूर्ण सम्पन्न हो सके इसके लिए एसडीएम ने पुलिस बल के साथ ब्लाक परिसर पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था की ²ष्टि से ब्लाक परिसर में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मय फोर्स के मौके पर तैनात रहे।

उप चुनाव के लिए मंगलवार को ब्लाक परिसर में हुई मतगणना को शांति पूर्ण कराने के लिए एसडीएम मोनिका सिंह ने मतगणना स्थल का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। साथ ही एसडीएम ने मतगणना स्थल पर लोगों का जमाबड़ा न रहे व मतगणना में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए पुलिसकर्मियों दिशा निर्देश दिए। एसडीएम ने मतगणना स्थल पर हो रही वोटों की गिनती की प्रक्रिया को देखा। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की ²ष्टि से ब्लाक परिसर के मुख्य गेट पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दिलीप सिंह मय फोर्स के तैनात रहे। मतगणना का कार्य दोपहर दो बजे तक सम्पन्न हो सका।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.