ओवररेटिग पर निगरानी करने वाली टीम बाजारों से गायब

-मेडिकल स्टोर्स पर दवाइयों की ओवररेटिग औषधि निरीक्षक होम आइसोलेट -किरयाना की दुकान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:27 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:27 PM (IST)
ओवररेटिग पर निगरानी करने वाली टीम बाजारों से गायब
ओवररेटिग पर निगरानी करने वाली टीम बाजारों से गायब

-मेडिकल स्टोर्स पर दवाइयों की ओवररेटिग, औषधि निरीक्षक होम आइसोलेट

-किरयाना की दुकानों पर हो रही ओवररेटिग, टीम बनाकर भूला जिला प्रशासन

संवाद सहयोगी, बुलंदशहर :

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए टीम भी बनती है और जिम्मेंदारी भी सौंपी जा रही है। इसके बाद भी टीम बाजारों से नदारद है और कागजों पर छापेमारी दर्शाकर कार्य की इतिश्री हो रही है। मेडिकल स्टोर्स पर दवाइयों की खरीद-फरोख्त में जमकर अवैध वसूली हो रही है, लेकिन औषधि निरीक्षक होमआइसोलेट हैं और उनके स्थान पर किसी अन्य को चार्ज नहीं दिया गया है। औषधी निरीक्षक जनपद के करीब 17 दिनों से गायब हैं।

कोरोना काल में जिलाधिकारी रविद्र कुमार के नेतृत्व में जिला आपूर्ति अधिकारी, बाट-मापतौल अधिकारी, औषधी निरीक्षक, खाद्य सुरक्षा अधिकारी आदि की एक टीम गठित की गई थी। टीम का उद्देश्य बाजारों में छापेमारी करना और खाद्यान्न सामानों की ओवररेटिग को रोकना था। टीम बनते ही एक्शन मूड में आई और सिकंदराबाद क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व छापेमारी कर छह दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद से टीम बाजारों से लापता है। किरयाना, आटा-चक्की, गेहूं, चावल, ऑयल आदि पर जमकर ओवररेटिग हो रही है। संक्रमण की मार के साथ-साथ आम जनता दुकानदारों की ओवररेटिग से भी परेशान हैं लेकिन इस टीम को कोई फर्क नहीं पड़ता। इनके नोडल अधिकारी एसडीएम को बनाया गया था लेकिन टीम की कार्रवाई की बाबत जानकारी लेने की भी फुर्सत संबंधित एसडीएम के पास नहीं है।

...

दवाइयों पर ओवररेटिग, औषधि निरीक्षक लापता

जनपद में एक ही औषधि निरीक्षक की तैनाती है। पिछले 17 दिनों से उनका फोन बंद हैं और संक्रमित होने के चलते होम आइसोलेट हैं। इनके बाद अन्य औषधि निरीक्षक को प्रभार देना जिला प्रशासन भूल गया। कोरोना काल में प्रत्येक नागरिक दवाइयां खरीद रहा है और लगातार मांग बढ़ रही है। मांग बढ़ने और निगरानी न होने के चलते मेडिकल स्टोर्स पर ओवररेटिग हो रही है लेकिन इनकी निगरानी रखने वाला जिले में कोई नहीं है।

...

इन्होंने कहा..

इस संबंध में जिलाधिकारी द्वारा प्रतिदिन 11 बजे के बाद समीक्षा बैठक करने के निर्देश दिए हैं। समीक्षा बैठक में नदारद टीम से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। ड्रग इंस्पेक्टर क्यों निरीक्षण नहीं कर रहे हैं इस बाबत संबंधित से जानकारी ली जाएगी।

-सहदेव मिश्रा

एडीएम-जे।

chat bot
आपका साथी