सौहार्द व भाईचारा बढ़ाते हैं खेलों के आयोजन: सुनील सिंह

खेलों से समाज में आपसी सौहार्द और भाईचारा बढ़ता है। प्रतिभाओं को निखारने खेलों का नियमित आयोजन कराया जाना बहुत जरूरी है। यह विचार रालोद नेता ठाकुर सुनील सिंह ने एक खेल आयोजन में रखे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:18 PM (IST)
सौहार्द व भाईचारा बढ़ाते हैं खेलों के आयोजन: सुनील सिंह
सौहार्द व भाईचारा बढ़ाते हैं खेलों के आयोजन: सुनील सिंह

बुलंदशहर, जेएनएन। खेलों से समाज में आपसी सौहार्द और भाईचारा बढ़ता है। प्रतिभाओं को निखारने के लिए सही मंच और दिशा निर्देशन की बेहद आवश्यकता है।

रालोद नेता ठाकुर सुनील सिंह ने कस्बे में क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान यह विचार रखे। उन्होंने कहा कि कस्बे में बच्चों के खेलने के लिए कोई निर्धारित मैदान नहीं है। आने वाले समय मे कस्बा व क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए इसकी व्यवस्था की जाये, इसके लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने खिलाड़ियों के अद्भुत प्रदर्शन की सराहना की। ठाकुर सुनील सिंह का कमेटी की ओर से भव्य स्वागत किया गया। कस्बे में बीते करीब एक माह से जारी टूर्नामेंट में दूर-दराज की सैकड़ों टीमें भाग ले रही हैं। इस मौके पर रालोद पूर्व जिलाध्यक्ष आसिफ गा•ाी, व़कार खान, बाबर खान, आशु खान, मुदस्सिर खान, उबैद खान आदि मौजूद रहे।

शिविर में हुई 273

ग्रामीणों की जांच

संवाद सूत्र, छतारी: गांव नारऊ में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चिकित्सा शिविर लगाया गया, जिसमें ग्रामीणों की जांच की गई और उन्हें आवश्यक दवाएं दी गईं।

पहासू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. मनोज कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जगह-जगह शिविर लगाए जा रहे हैं। गुरुवार को गांव नारऊ में भी शिविर लगाया गया। इसमें ग्रामीणों में मलेरिया, टाइफाइड आदि की जांच की गई। शिविर में शाम तक 273 मरीजों का चेकअप किया गया। साथ ही उन्हें स्वास्थ्य संबंधित जानकारी भी टीम ने दी। वहीं जागरूक करते हुए कहा कि वर्तमान में बुखार के प्रकोप को देखते हुए स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि स्वच्छता अपनाकर काफी हद तक बीमारी पर लगाम लगाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी