संगीत की परीक्षा से मात्र एक ने बनाई दूरी

यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा के दूसरे दिन मात्र इंटरमीडिएट की परीक्षा हुई। इसमें पहली पाली में संगीत की परीक्षा से मात्र एक परीक्षार्थी ने दूरी बनाई। वहीं दूसरी पाली में कृषि और व्यवसायिक वर्ग की परीक्षा में 24 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:48 PM (IST)
संगीत की परीक्षा से मात्र एक ने बनाई दूरी
संगीत की परीक्षा से मात्र एक ने बनाई दूरी

बुलंदशहर, जेएनएन। यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा के दूसरे दिन मात्र इंटरमीडिएट की परीक्षा हुई। इसमें पहली पाली में संगीत की परीक्षा से मात्र एक परीक्षार्थी ने दूरी बनाई। वहीं, दूसरी पाली में कृषि और व्यवसायिक वर्ग की परीक्षा में 24 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षाओं का आगाज आसान विषयों के साथ हुआ है। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की पहली परीक्षा हिदी विषय की रही। अवकाश के बाद सोमवार को हालांकि हाईस्कूल की परीक्षा नहीं रही, लेकिन संगीत गायन, वादन और नृत्यकला के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा संपन्न हुई। इस परीक्षा के लिए मात्र पांच परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। जिनकी परीक्षा के लिए जिले में तीन केंद्र बनाए गए। पहली पाली में सुबह 8 से सवा दस बजे तक इस परीक्षा में मात्र चार परीक्षार्थी ही शामिल हुए। वहीं, दूसरी पाली दोपहर दो से सवा चार बजे तक संपन्न हुई। इसमें 76 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। जबकि 52 परीक्षा में शामिल हुए और 24 परीक्षा देने नहीं पहुंचे। डीआइओएस शिव कुमार ओझा ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। सचल दल परीक्षा पर नजर बनाए रहे। एबीवीपी ने चलाया नगर में सदस्यता अभियान

सिकंदराबाद। नगर स्थित कैंप कार्यालय पर नगर महामंत्री शिवा पंडित ने कहा कि एबीवीपी छात्रों को अपनी आवाज बुलंद करने का ताकत प्रदान करती है। यही विश्व का एक मात्र ऐसा संगठन है, जो हर परिस्थितियों में छात्र छात्राओं को मदद करने में आगे आता है। इस संगठन ने कोरोना काल में मिशन आरोग्य रक्षक, मिशन संजीवनी, मिशन तिरंगा आदि अभियान चलाकर समाज हित में कार्य किया। इस दौरान अमेरिकेन इंस्टिट्यूट के शिक्षक पवन शर्मा के साधना, रुपाली भाटी, प्रियांशी, कंचन, कुमकुम गुप्ता, अंजलि, राखी, जोनसी, मोनिका समेत पांच छात्र-छात्राओं ने संगठन की शपथ दिलाई गई। मौके पर नगर के पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी