त्योहारों में अफसरों की बाजारों पर रहेगी नजर

त्योहारों में कोरोना संक्रमण अधिक फैलाने के डर से जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। बाजारों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। त्योहारों से पहले बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ से सख्ती के साथ शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 08:48 PM (IST)
त्योहारों में अफसरों की बाजारों पर रहेगी नजर
त्योहारों में अफसरों की बाजारों पर रहेगी नजर

बुलंदशहर, जेएनएन। त्योहारों में कोरोना संक्रमण अधिक फैलाने के डर से जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। बाजारों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। त्योहारों से पहले बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ से सख्ती के साथ शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा। बिना मास्क वालों के खिलाफ जुर्माना जैसी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पुलिस की एंटी कोरोना पुलिस रेस्पोंस एक्शन टीम को बाजारों में उतारा जाएगा। ताकि सख्ती के साथ नियमों का पालन कराया जा सके और लोगों को जागरूक भी किया जा सके।

अक्टूबर और नवंबर माह में 12 त्योहार होने हैं। जिसमें नवरात्र दीपावली जैसे त्योहार प्रमुख हैं। इन त्योहारों की तैयारियों को लेकर शहर के सर्राफा बाजरा, बूरा बाजार, अंसारी रोड बाजार, काली नदी रोड बाजार आदि में भीड़ उमड़ रही है। लोग खूब खरीददारी कर रहे हैं। यहां पर कोरोना के नियमों को लेकर खूब लापरवाही बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण अधिक न फैले, इसलिए एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि थाना पुलिस के अलावा एंटी कोरोना पुलिस रेस्पोंस एक्शन टीम को फिर से सक्रिय किया जाएगा। ताकि संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिल सके। यह टीम लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी करेगी। बताएगी कि शारीरिक दूरी का क्या महत्व है और मास्क पहनने से लोगों को क्या क्या फायदे हैं। होम क्वारंटाइन मरीज नहीं आ सकेंगे बाहर

एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार ने बताया कि वर्तमान में जो लोग होम क्वारंटाइन है या फिर अन्य क्वारंटाइन सेंटरों में है। वह किसी भी त्योहार पर बाहर नहीं आ सकेंगे। ना ही किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे। यदि किसी ने चोरी छिपे ऐसा किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नगर पालिका की गाड़ियां भी करेगी जागरूक

त्योहारों पर कार्यक्रम आदि करने वालों को तो पहले ही निर्देश दिए गए हैं कि वह लोग नियमों को ध्यान में रखते हुए ही कार्यक्रम करें। जहां पर कार्यक्रम होंगे। वहां और अन्य स्थानों पर नगर पालिका की लाउडस्पीकर लगी हुई दो गाड़ियां लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेगी। इन्होंने कहा.

त्योहारों को लेकर बाजारों में उमड़ रही भीड़ को लेकर हम सतर्क है। लगातार हमारी टीमें बाजारों और भीड-भाड़ वाले स्थानों पर काम कर रही है। पुलिस की मदद से सख्ती की जाएगी। लोगों को जागरूक करने का भी काम किया जा रहा है।

रविद्र कुमार, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी