विकास कार्यो में तेजी लाएं अधिकारी

बुलंदशहर : जनपद के नोडल अधिकारी व शासन के अपर मुख्य सचिव कुमार कमलेश ने शनिवार को जि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Dec 2018 10:55 PM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 10:55 PM (IST)
विकास कार्यो में तेजी लाएं अधिकारी
विकास कार्यो में तेजी लाएं अधिकारी

बुलंदशहर : जनपद के नोडल अधिकारी व शासन के अपर मुख्य सचिव कुमार कमलेश ने शनिवार को जिला पंचायत सभागार में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों की समीक्षा की। जिस विभाग में काम धीमा चल रहा, उन अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए।

जनपद में चल रहे निर्माण कार्य के बारे में जानकारी लेते हुए नोडल अधिकारी ने निर्माण कार्य समय से पूरा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मानक के अनुसार सामग्री का इस्तेमाल करके निर्माण कराया जाए। स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि मरीजों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाए।

डीएम अनुज कुमार झा ने बताया कि जनपद के 100 गांवों में निरीक्षण की जिम्मेदारी 50 जिला स्तरीय अधिकारियों को सौंपी गई है। वह प्रत्येक 15 दिन के अंदर समीक्षा बैठक का आयोजन कर कुपोषित बच्चों की समीक्षा प्राथमिकता से की जाती है। इस संबंध में विभाग के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रखे हैं। इसके अलावा नोडल अधिकारी ने जिले की यातायात व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, कानून व्यवस्था, स्वच्छता अभियान के अंतर्गत शौचालय निर्माण समेत सभी योजनाओं की जानकारी लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाने के आदेश दिए। सीडीओ ईशा दुहन, अपर जिलाधिकारी अर¨वद कुमार मिश्र, एसएसपी प्रभाकर चौधरी व सीएमओ डा. केएन तिवारी समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। कोषागार व गंगनहर कार्यालय का निरीक्षण

बुलंदशहर: जनपद के नोडल अधिकारी शनिवार को गंगनहर व कोषागार कार्यालय का निरीक्षण किया। दोनों विभाग के कर्मचारियों विभिन्न समस्याएं गिनाई। नोडल अधिकारी ने उनकी समस्या जल्द हल कराने का आश्वासन दिया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन की शिकायत प्राथमिकता के आधार सुनकर निस्तारण किया जाए। मुख्य कोषाधिकारी बताया गया कि जनपद में 74 आहरण वितरण अधिकारी हैं और 216 कार्यालयों का वेतन व अन्य मदों का भुगतान ई-कुबेर योजना के माध्यम से किया जाता है। कोषाधिकारी तबस्सुम उस्मानी ने बताया कि जनपद में 21 हजार पेंशनर को प्रतिमाह ई-कुबेर योजना के माध्यम से माह की प्रथम तिथि को पेंशन उनके खाते में स्थानांतरित कर दी जाती है।

chat bot
आपका साथी