उपचुनाव : अफसरों की शस्त्र विक्रेताओं पर नजर

सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस अफसर पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गए हैं। रविवार को जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने शस्त्र विक्रेताओं को निर्देश जारी किए हैं कि वह अवैध रूप से कारतूस या फिर हथियार नहीं बेचेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 05:07 AM (IST)
उपचुनाव : अफसरों की शस्त्र विक्रेताओं पर नजर
उपचुनाव : अफसरों की शस्त्र विक्रेताओं पर नजर

बुलंदशहर, जेएनएन। सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस अफसर पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गए हैं। रविवार को जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने शस्त्र विक्रेताओं को निर्देश जारी किए हैं कि वह अवैध रूप से कारतूस या फिर हथियार नहीं बेचेंगे। साथ ही एक-एक कारतूस की ब्रिकी का ब्यौरा रखना होगा। यदि इसमें लापरवाही मिली तो शस्त्र विक्रेता का लाइसेंस निलंबित कर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

दो दिन पहले एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पुलिस लाइन के सभागार में सभी एडीशनल एसपी, सीओ और थाना प्रभारियों के साथ अपराध गोष्ठी की थी। जिसमें उन्होंने निर्देश दिए थे कि थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र के शस्त्र विक्रताओं पर पूरी नजर रखनी होगी। यदि कोई भी विक्रेता अवैध रूप से कारतूस की बिक्री करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाए। बता दें कि अक्सर चुनाव में असामाजिक तत्वों के द्वारा हथियारों के बल पर लोगों को डराया धमकाया जाता है। ऐसा न हो, इसलिए एसएसपी ने निर्देश जारी किए हैं कि गांवों और अन्य स्थानों पर बनने वाले तमंचों की फैक्ट्री पर भी नजर रखी जाए। उधर, जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने आदेश दिए है कि सभी शस्त्र विक्रेता अपनी दुकान पर पूरा ब्यौरा रखेंगे। कभी भी किसी भी समय प्रशासन की टीम पहुंचकर शस्त्र दुकानदार की ब्यौरा चेक कर सकती है। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि उपचुनाव को सकुशल संपन्न कराना हे। इसलिए शस्त्र विक्रेताओं पर नजर रखने के लिए सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं, शस्त्र विक्रेताओं को अपना पूरा ब्यौरा अपडेट रखने के आदेश दिए गए हैं। उपचुनाव को लेकर डीएम ने ली बैठक

सदर सीट पर उपचुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने कैंप कार्यालय पर शनिवार देर रात अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उपचुनाव को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में जिस अधिकारी को जो जिम्मेदारी दी गई है। उसे समय से पूरा करें। इसके साथ ही स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को समयबद्धता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपचुनाव में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी