अब दो नहरों के बीच करिए गाजियाबाद तक का सफर

जेएनएन बुलंदशहर बुलंदशहर से गाजियाबाद तक का सफर पर्यटन के जैसा होगा। इसके लिए सिचाई विभाग बुलंदशहर से गाजियाबाद तक दो नहरों के बीच में 40 किलोमीटर लंबी सड़क बनाने जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:59 PM (IST)
अब दो नहरों के बीच करिए गाजियाबाद तक का सफर
अब दो नहरों के बीच करिए गाजियाबाद तक का सफर

जेएनएन, बुलंदशहर:

बुलंदशहर से गाजियाबाद तक का सफर पर्यटन के जैसा होगा। इसके लिए सिचाई विभाग बुलंदशहर से गाजियाबाद तक दो नहरों के बीच में 40 किलोमीटर लंबी सड़क बनाने जा रहा है। सरकार से बजट आवंटित होते ही सड़क निर्माण का शुरू हो जाएगा।

प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने के लिए गंभीरता से काम किया जा रहा है। अमूमन सड़क निर्माण का काम पीडब्ल्यूडी और एनएचएआइ कराते हैं, लेकिन सिचाई विभाग अब अपनी जमीन में दो नहरों के बीच सड़क बनाकर सड़कों के जाल में एक नया अध्याय जोड़ने जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर के देहरा से ऊपरी गंग नहर व समानांतर गंग नहर के बीच जनपद के मुड़ाखेड़ा तक 40 किलोमीटर लंबाई की सड़क बनाने के लिए एस्टीमेट तैयार कर पिछले माह शासन को भेज जा चुका है। सड़क निर्माण से बुलंदशहर से गाजियाबाद का सफर जाम मुक्त व पर्यटन जैसा होगा। गौतमबुद्धनगर के जारचा से बुलंदशहर आने के लिए लोगों को लगभग 30 किलोमीटर से अधिक की दूरी व समय की बचत होगी। सड़क से एक दो नहीं बल्कि गाजियाबाद-अलीगढ़ एनएच, मेरठ-बुलंदशहर एनएच समेत कई एनएच इस मार्ग से जुड़ेंगे।

..

गौतमबुद्धनगर, हापुड़ व बुलंदशहर को होगा फायदा

गौतबुद्धनगर के देहरा से बुलंदशहर के मुड़ाखेड़ा तक सड़क का निर्माण होगा। देहरा जारचा, पारपा, मोहम्मदपुर, फकाना, सहपानी, ,नगला काला, बेनीपुर, सनौटा, देहरा पार्का, सनौटा, दूदूपुर, अच्छेजा,चीती, गेसुपुर, समेत पचास से अधिक गांवों को फायदा होगा।

..

इन्होंने कहा..

गौतम बुद्धनगर के देहरा से बुलंदशहर के मुड़ाखेड़ा तक 40 किलोमीटर लंबी व तीन किलोमीटर चौड़ी ऊपरी गंगा नहर व समानांतर गंगा नहर के बीच सड़क निर्माण का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। शीघ्र ही बजट जारी होने की उम्मीद है। बजट जारी होने के बाद सड़क निर्माण शुरू कराया जाएगा।

- संजय सिंह, एक्सईएन ऊपरी गंगा नहर

chat bot
आपका साथी