अब जनपद में भी होगा आरटीपीसीआर टेस्ट

जेएनएन बुलंदशहर जिला महिला अस्पताल आरटीपीसीआर लैब की तैयारियों का डीएम रविन्द्र कुमार ने निरीक्षण किया। सीएमओ को टेस्टिग के लिए कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:58 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:58 PM (IST)
अब जनपद में भी होगा आरटीपीसीआर टेस्ट
अब जनपद में भी होगा आरटीपीसीआर टेस्ट

जेएनएन, बुलंदशहर : जिला महिला अस्पताल आरटीपीसीआर लैब की तैयारियों का डीएम रविन्द्र कुमार ने निरीक्षण किया। सीएमओ को टेस्टिग के लिए कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश दिए।

जनपद में कोरोना संक्रमण की जांच अभी तक एंटीजन के माध्यम से हो रही थी। आरटीपीसीआर टेस्ट के नमूने टेस्टिग के लिए बाहर भेजने पड़ते थे। जिससे आरटीपीआर की टेस्टिग रिपोर्ट तीन से पांच दिन में आ रही थी। महिला अस्पताल के कक्ष में आरटीपीसीआर टेस्टिग के लिए लैब तैयार की जा रही है। डीएम ने लैब की तैयारियों का निरीक्षण करते हुए सीएमओ को तेजी के साथ मशीन लगवाने को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर टेस्टिग के लिए व्यवस्था करते हुए कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। लैब के शुरू होने पर आरटीपीआर की टेस्टिग भी तेजी के साथ होगी। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बड़ी सफलता मिलेगी। इसलिए लैब की सभी तैयारियों को तेजी के साथ पूरा कर इसका संचालन शुरू कराया जा सके। इस दौरान सीडीओ अभिषेक पांडे, सीएमओ डा. भवतोष शंखधर समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

लाकडाउन में शिक्षक और स्टाफ के जारी करें पास

बुलंदशहर : सेंट मोमिना स्कूल के संचालक शाह फैजल ने डीएम को ट्वीट किया है। जिसमें स्कूल आकर सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट की तैयारी में लगे शिक्षक और स्टाफ के लिए पास जारी कराने की मांग है।

उन्होंने बताया कि सीबीएसई की ओर से 10वीं का परीक्षा परिणाम जारी कराने के लिए स्कूलों में कमेटी गठित की गई है। इस कमेटी में शामिल शिक्षकों को रोजाना स्कूल पहुंचकर मिले निर्देशों के अनुसार काम करना है। लाकडाउन और कोरोना क‌र्फ्यू की वजह से इन्हें आने जाने में परेशानी हो रही है। यह देख इस कमेटी में शामिल शिक्षकों और सहयोग में लगाए स्टाफ के लिए लाकडाउन और कोरोना क‌र्फ्यू में आने-जाने के लिए पास जारी करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी