अब कार्डधारकों को मिलेगा पांच किलो अतिरिक्त खाद्यान्न

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार प्रयासरत है। लगातार तेजी से फैल रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए तीन दिनों का लाकडाउन भी आम जनता झेल रही है। ऐसे में सरकार ने गृहस्थ और अंत्योदय कार्डधारकों को नियमित के साथ-साथ अतिरिक्त खाद्यान्न वितरण करने का फैसला लिया है। पांच मई से नियमित और 22 मई से अतिरिक्त खाद्यान्न वितरण किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 10:41 PM (IST)
अब कार्डधारकों को मिलेगा पांच किलो अतिरिक्त खाद्यान्न
अब कार्डधारकों को मिलेगा पांच किलो अतिरिक्त खाद्यान्न

बुलंदशहर, जेएनएन। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार प्रयासरत है। लगातार तेजी से फैल रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए तीन दिनों का लाकडाउन भी आम जनता झेल रही है। ऐसे में सरकार ने गृहस्थ और अंत्योदय कार्डधारकों को नियमित के साथ-साथ अतिरिक्त खाद्यान्न वितरण करने का फैसला लिया है। पांच मई से नियमित और 22 मई से अतिरिक्त खाद्यान्न वितरण किया जाएगा।

सरकार ने गत दिनों गरीब परिवारों को अतिरिक्त खाद्यान्न वितरण करने की घोषणा की थी। इसका शासनादेश जिलापूर्ति कार्यालय भेज दिया गया है। शासनादेश के मुताबिक गृहस्थ और अंत्योदय कार्डधारकों को नियमित राशन पांच से 12 मई तक मिलेगा। नियमित खाद्यान्न वितरण में प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल वितरण होगा। जबकि अंत्योदय कार्डधारकों को 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल वितरण किया जाएगा। मई, जून और जुलाई में अतिरिक्त तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल अतिरिक्त वितरण होगा। यह वितरण 22 मई से राशन की दुकानों पर किया जाएगा। अंत्योदय कार्डधारकों को अप्रैल, मई और जून यानि तीन माह तक प्रति कार्ड एक-एक किलो चीनी का भी वितरण किया जाएगा।

इन्होंने कहा..

शासनादेश आ चुके हैं। गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट और अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल अतिरिक्त वितरण होगा। अंत्योदय कार्डधारकों को तीन माह तक एक-एक किलो चीनी का भी वितरण होगा।

-अभय प्रताप सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी।

दहेज को विवाहिता पर जानलेवा हमला

बुलंदशहर में आवास-विकास कालोनी निवासी पीड़िता रति पुत्री सतीश ने तहरीर देकर बताया कि करीब डेढ़ साल पहले उसकी शादी गाजियाबाद के प्रवीण के साथ हुई थी। शादी में उसके मायके पक्ष ने पर्याप्त दान-दहेज दिया था, लेकिन ससुरालीजन उससे संतुष्ट नहीं थे और अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए उसका उत्पीड़न करने लगे। आरोप है कि बीते दिनों पति प्रवीण एवं अन्य ससुरालीजनों ने उसके साथ मारपीट की। गाली-गलौच करते हुए उसका गला दबाकर जान से मारने का प्रयास भी किया गया। इसके बाद से पीड़िता अपने मायके में ही रह रही है। पीड़िता ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई। नगर कोतवाली प्रभारी अखिलेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मामले में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी