घूस के आरोपित बाबू के घर नोटिस चस्पा

जिले के मलेरिया विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी सतेन्द्र सिंह से घूस लेने के मामले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक प्रशासन ने आरोपित बाबू के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया है। अपर निदेशक को मामले का जांच अधिकारी को नामित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:05 PM (IST)
घूस के आरोपित बाबू के घर नोटिस चस्पा
घूस के आरोपित बाबू के घर नोटिस चस्पा

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले के मलेरिया विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी सतेन्द्र सिंह से घूस लेने के मामले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक प्रशासन ने आरोपित बाबू के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया है। अपर निदेशक को मामले का जांच अधिकारी को नामित किया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक प्रशासन डा. राजागणपति आर ने मलेरिया विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी से बाबू निर्देश पाल, सुपरवाइजर सुरेन्द्र शर्मा व चपरासी भूपेन्द्र समेत जिला मलेरिया अधिकारी पर देयकों के भुगतानों की एवज में घूस लेने के मामले को गंभीरता से लिया है। निदेशक के निर्देश पर सीएमओ ने प्रधान सहायक निर्देश पाल सिंह के घर पर नोटिस चस्पा करवाया है। वहीं, अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मेरठ को जांच अधिकारी बनाया है। निदेशक ने सीएमओ से एक पखवाड़े के अंदर निर्देश पाल सिंह के खिलाफ आरोप पत्र गठित कर भेजने के निर्देश भी जारी किए हैं।

यह था मामला

मलेरिया विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी सतेन्द्र सिंह ने जिला मलेरिया अधिकारी, प्रधान सहायक निर्देश पाल सिंह, सुपरवाइजर सुरेन्द्र शर्मा व चपरासी भूपेन्द्र सिंह पर रिश्वत लेते हुए बाबू की वीडियो बना कर अगस्त माह में शासन से शिकायत की थी। जांच कमेटी की जांच में आरोप सही साबित हुए थे। 29 सितंबर को सतेन्द्र सिंह की तहरीर पर नगर कोतवाली में जिला मलेरिया अधिकारी, प्रधान सहायक व सुपरवाइजर व चपरासी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

इन्होंने कहा..

प्रधान सहायक निर्देश पाल सिंह के घर पर निदेशक द्वारा अनुशासनिक कार्रवाई का नोटिस चस्पा कराया गया है।

- डा. विनय कुमार सिंह, सीएमओ चार नामजद आरोपित गिरफ्तार

अहमदगढ़। थाना पुलिस ने डेढ़ माह पहले घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के आरोप में क्षेत्र के गांव अहमदगढ़ निवासी मोमराज, प्रदीप, हरिओम, आकाश को गुरुवार सुबह जंगल से गिरफ्तार कर उनका चालान किया है। वरिष्ठ उपनिरीक्षक सतीश चंद ने बताया कि 21 अगस्त देर शाम गांव निवासी मोमराज आदि दस लोगों ने घर में घुसकर महिलाओं से छेड़छाड़ के अलावा जानलेवा हमला किया था। जिसमें सोनू पुत्र राजू गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल की माता अनीता देवी पत्नी राजू ने मोमराज आदि दस लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा थाना अहमदगढ़ में दर्ज कराया था।

chat bot
आपका साथी