बाहरी राज्यों से आई बसों की स्टैंड पर रही नो एंट्री

बाहरी राज्यों से आई रोडवेज बसों को जनपद के बस स्टेशन पर स्थान नहीं दिया गया। सुरक्षा की ²ष्टि से नगर के तीनों रोडवेज अड्डे पर बैरिकेडिंग लगाकर बसों के आवागमन को रोक दिया गया था। बस स्टैंड के बाहर चाय नाश्ता और खाद्य पदार्थ की व्यवस्था को बंद रहा। ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:43 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:43 PM (IST)
बाहरी राज्यों से आई बसों की स्टैंड पर रही नो एंट्री
बाहरी राज्यों से आई बसों की स्टैंड पर रही नो एंट्री

बुलंदशहर, जेएनएन। बाहरी राज्यों से आई रोडवेज बसों को जनपद के बस स्टेशन पर स्थान नहीं दिया गया। सुरक्षा की ²ष्टि से नगर के तीनों रोडवेज अड्डे पर बैरिकेडिंग लगाकर बसों के आवागमन को रोक दिया गया था। बस स्टैंड के बाहर चाय, नाश्ता और खाद्य पदार्थ की व्यवस्था को बंद रहा। ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

एआरएमओ धीरज पंवार ने बताया कि जनपद में साप्ताहिक लाकडाउन के चलते बसों का संचालन काफी कम रहा। यात्रियों की संख्या काफी कम रही। सुरक्षा की ²ष्टि से कोविड-19 की गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए बस स्टैंड पर चाय, नाश्ता आदि के ठेले पूर्णतया बंद करा दिए गए थे। बाहरी राज्यों से आने वाली बसें भी हाइवे पर स्थित दोनों बस स्टेशन पर कम रुकी। सुरक्षा की ²ष्टि से रोडवेज स्टैंड पर बैरिकेडिंग लगाई गई थी। सवारियों को थर्मल स्कैन और सैनिटाइजर कराकर बसों में बैठने की अनुमति दी गई है। सोमवार को बसों का संचालन कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार सवारियों के अनुसार किया जाएगा। लाकडाउन का पूरा असर दिखा बाजारों में रहा सन्नाटा

अनूपशहर में लाकडाउन के पहले दिन बाजार पूरी तरह बंद रहे, सड़कों पर सन्नाटा दिखा। जरूरी काम से लोग बाजार में निकले, जिसमें दवाईयां, दूध, फल आदि की बिक्री होती रही। लोगों को मास्क लगाने का खुद ही आवश्यक लगने लगा है।

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार द्वारा रविवार तथा सोमवार को पूरी तरह लाकडाउन लगाए जाने का पूरा असर रहा। बाजार पूरी तरह बंद रहा सिर्फ दवाईयां, दूध, फल आदि की दुकानों को खोला गया। पुलिस ने भी लगातार गश्त लगाए किंतु कभी भी मशक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। आम जन के मन में कोरोना की बढ़ती भयावहता का असर दिखने लगा है। पहले के मुकाबले लोग मास्क लगाने में सजग दिख रहे है। गत वर्ष लाकडाउन के दौरान दुकानदार चोरी छिपे दुकान खोलने का प्रयास करते थे, कितु रविवार को इस प्रकार की स्थित नहीं दिखी। बाजार में ग्राहक भी नहीं आया। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। कोतवाली प्रभारी रामसेन सिंह ने बताया कि सुबह के समय पुलिस की गाड़ियों ने नगर की सड़कों पर गश्त की कितु बाद में कहीं कुछ नहीं दिखा। बिना मशक्कत के लॉक डाउन पूरी तरह सफल रहा।

chat bot
आपका साथी