न बाइक, न कार भली, सेहत कहती है साइकिल भली

फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत युवाओं ने दस किलोमीटर तक साइकिल चलाते हुए रैली निकाली और लोगों को उनकी सेहत के प्रति जागरूक किया। वहीं साइकिल चलाने के फायदों से भी अवगत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 10:57 PM (IST)
न बाइक, न कार भली, सेहत कहती है साइकिल भली
न बाइक, न कार भली, सेहत कहती है साइकिल भली

बुलंदशहर, जेएनएन। फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत युवाओं ने दस किलोमीटर तक साइकिल चलाते हुए रैली निकाली और लोगों को उनकी सेहत के प्रति जागरूक किया। वहीं साइकिल चलाने के फायदों से भी अवगत कराया।

खुर्जा के गांव नगला मोहद्दीनपुर में शनिवार को नेहरू युवा केंद्र बुलंदशहर के जिला समन्वयक आकर्ष दीक्षित के दिशा-निर्देशन में तत्वाधान में साइकिल रैली आयोजित की गई। जिसका शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयं सेविका प्रवेश राजपूत ने हरी झंडी दिखाते हुए किया। यह रैली गांव नगला मोहद्दीनपुर से शुरू होकर खुर्जा के जेएएस इंटर कालेज तक पहुंची और बाद में खुर्जा से वापस गांव नगला मोहद्दीनपुर पहुंची। इस दौरान प्रवेश राजपूत ने कहा कि युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि न बाइक भली, न कार भली, सेहत के लिए साइकिल सबसे भली। उन्होंने कहा कि पुराने समय में साइकिल पर अधिक संख्या में लोग चलते थे, तो उनका शरीर स्वस्थ्य रहता था। जिसका कारण साइकिल चलाते समय कई प्रकार के व्यायाम स्वत ही हो जाते हैं। इसलिए युवाओं को कम से कम पांच किलोमीटर प्रतिदिन साइकिल की सवारी अवश्य करनी चाहिए। इस मौके पर हरीश, अवनीश राजपूत, अंकित, काजल, प्रीति, प्रियंका, सोनिया, सुनीता, आकाश, दिनेश, शुभम आदि रहे।

chat bot
आपका साथी