55 लाख की लागत से बनेगा एमआरएफ सेंटर

जेएनएन बुलंदशहर कूड़ा निस्तारण के लिए गांव वेदरामपुर में एमआरएफ (मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी) सेंटर बनाया जाएगा। जिसको लेकर काफी समय से योजना बनाई जा रही थी। अब गांव में भूमि अधिग्रहण का कार्य हो चुका है और जल्द ही इस पर कार्य भी शुरू हो जाएगा।एफ (मैटेरियल रिकवरी फ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:20 PM (IST)
55 लाख की लागत से बनेगा एमआरएफ सेंटर
55 लाख की लागत से बनेगा एमआरएफ सेंटर

जेएनएन, बुलंदशहर: कूड़ा निस्तारण के लिए गांव वेदरामपुर में एमआरएफ (मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी) सेंटर बनाया जाएगा। जिसको लेकर काफी समय से योजना बनाई जा रही थी। अब गांव में भूमि अधिग्रहण का कार्य हो चुका है और जल्द ही इस पर कार्य भी शुरू हो जाएगा।

नगर पंचायत के कर्मी कूड़ा को एकत्र करने के बाद एक निश्चित स्थान पर फेंकते हैं। जिससे लोगों को भी खासी परेशानी होती है। अब कूड़े को डंप करने और निस्तारण करने की समस्या का समाधान जल्द हो जाएगा। क्योंकि इसके लिए एमआरएफ सेंटर बनाया जा रहा है। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अरविद कुमार मिश्र ने बताया कि सेंटर के निर्माण में 55 लाख से अधिक की लागत आएगी। सेंटर में सूखा व गीला कचरा जुटाकर मशीनों के माध्यम से कचरे में शामिल पॉलिथीन, प्लास्टिक, काग•ा, लोहा आदि को अलग-अलग कर निस्तारण किया जाएगा। सेंटर के बनने से कूड़ा-करकट के डंपिग की समस्या से निजात के साथ-साथ लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही नगर पंचायत की आय में भी वृद्धि होगी। इसके लिए गांव वेदरामपुर में भूमि का अधिग्रहण किया गया है। इसमें मौके पर राजस्व निरीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह, बनवारी लाल, मनु प्रताप आदि रहे।

जेएनएन, बुलंदशहर:

अनूपहशर में बस स्टैंड बनने का रास्ता साफ हो गया है। प्रदेश सरकार ने न सिर्फ हरी झंडी दी बल्कि रोडवेज बस स्टेशन के लिए मुफ्त जमीन मुहैया कराई है। इस रूट पर रोडवेज स्टैंड बनने से गंगा नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं को बहुत सहुलियत हो जाएगी। बस स्टैंड का पता लगा लगने से अनूपशहवासी क्षेत्रीय विधायक व मुख्यमंत्री का आभार जता रहे हैं, क्योंकि इसकी मांग लंबे वक्त से चली आ रही थी लेकिन पूर्व की सरकार ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया था।

कार्तिक पूर्णिमा व अमावस्या के मौके पर अनूपशहर की गंगाजी में डूबकी लगाने वालों की भीड़ जुटती है। हजारों श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं। कोई निजी वाहन से तो कोई समूह में बस बुक कर यहां पहुंचते हैं। भाजपा विधायक संजय शर्मा ने क्षेत्र को बस स्टैंड दिलाने का वायदा किया था, अब पूरा हो गया है। सोमवार को कैबिनेट की बैठक में अनूपशहर में बस स्टैंड को स्वीकृति मिलने के बाद स्थानीय जनता में खुशी की लहर है। विधायक संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया है। उन्होंने बतायाकि अनूपशहर से कौशांबी-गाजियाबाद, अनूपशहर से दिल्ली, अनूपशहर से बुलंदशहर, संभल व हल्द्वानी, बरेली, बदायूं आदि रूट पर बस दौड़ेगी।

chat bot
आपका साथी