ट्रायल में दो हजार से अधिक को लगा टीका

जनपद में कलस्टर अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार से टीकाकरण का ट्रायल शुरू किया। पांच ब्लाक के गांव में ट्रायल के तहत टीकाकरण किया गया। ट्रायल में 67 टीम प्रतिभाग शामिल रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:19 PM (IST)
ट्रायल में दो हजार से अधिक को लगा टीका
ट्रायल में दो हजार से अधिक को लगा टीका

जेएनएन, बुलंदशहर। जनपद में कलस्टर अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार से टीकाकरण का ट्रायल शुरू किया। पांच ब्लाक के गांव में ट्रायल के तहत टीकाकरण किया गया। ट्रायल में 67 टीम प्रतिभाग शामिल रही हैं।

जनपद में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कलस्टर अभियान का ट्रायल शुरू किया है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत लखावटी, सिकंदराबाद, खुर्जा, स्याना और अरनियां क्षेत्र के गांवों में टीकाकरण किया गया। बिना पंजीकरण के लोगों को टीकाकरण किया गया। कुल 67 टीमों ने टीकाकरण किया। टीकाकरण का ट्रायल 30 जून तक चलाया जाएगा। ट्रायल के पहले दिन दो हजार से अधिक लोगों को राहत का टीका लगाया गया। बिना पंजीकरण के टीकाकरण में युवाओं की भारी भीड़ रही। टीम ने मौके पर ही लोगों का पंजीकरण टीकाकरण किया। ट्रायल सफल होने के बाद के पूरे जिले में एक जुलाई से बड़े पैमाने पर टीकाकरण किया जाएगा, जिसमें 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाया जाएगा। ट्रायल के अतिरिक्त पूरे जनपद में 16 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। ट्रायल के दौरान टीकाकरण कराने के लिए युवाओं में खासा उत्साह नजर आया।

..

टीम ने किया पंजीकरण

18 आयु प्लस वाले युवाओं को पहले अपना आनलाइन पंजीकरण करना पड़ता है। कलस्टर अभियान के ट्रायल में टीम स्वयं ही टीकाकरण के लिए पंजीकरण कर रहीं हैं। टीम द्वारा पंजीकरण करने से टीकाकरण की लोगों की भीड़ रही।

..

इन्होंने कहा..

कलस्टर अभियान के ट्रायल में दो हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है। ट्रायल 30 जून तक किया जाएगा। एक जुलाई से सभी ब्लाक में कलस्टर अभियान के तहत टीकाकरण बड़े पैमाने पर किया जाएगा।

-सुष्पेंद्र सिंह, एसीएमओ/नोडल टीकाकरण

chat bot
आपका साथी