मॉकड्रिल.. ऐसे कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पताल पहुंचाना है

जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक पीड़ित मिलने के बाद अधिकारियों ने हर स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग हो या फिर पुलिस दोनों ने ही मॉकड्रिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 10:09 PM (IST)
मॉकड्रिल.. ऐसे कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पताल पहुंचाना है
मॉकड्रिल.. ऐसे कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पताल पहुंचाना है

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक पीड़ित मिलने के बाद अधिकारियों ने हर स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग हो या फिर पुलिस दोनों ने ही मॉकड्रिल किया। एसएसपी ने पुलिस लाइन में मॉकड्रिल के दौरान पुलिसकर्मियों को बताया कि कोरोना वायरस के मरीज को कैसे अस्पताल में भर्ती कराना है। वहीं, जिला अस्पताल में सीएमओ डा. केएन तिवारी के नेतृत्व में मॉकड्रिल किया गया।

रविवार को कोरोना वायरस के एक युवक की पॉजिटिव रिपोर्ट आई। इससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सोमवार को खुद जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह, सीएमओ डा. केएन तिवारी ने काफी देर तक बैठक की। उन्होंने कुछ अधिकारियों को भी बैठक में शामिल किया। बैठक के बाद पुलिस लाइन में एसएसपी के नेतृत्व में तो जिला अस्पताल में सीएमओ के नेतृत्व में मॉकड्रिल किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों को बताया गया कि कैसे उन्हें कोरोना वायरस के मरीज का उपचार करना है। एक डॉक्टर को अस्पताल में भर्ती किया गया। इसके बाद उपचार के टिप्स दिए गए। इसी तरह से सिपाहियों को बताया गया कि उन्हें एंटी कोरोना वायरस किट पहनकर ही मरीज के पास जाना है। बताया गया कि हाथों में ग्लब्स, आंखों पर चश्मा, पूरे शरीर पर एंटी कोरोना सूट पहनकर ही मरीज को गाड़ी या फिर अन्य वाहन में बैठाकर अस्पताल तक लाए।

chat bot
आपका साथी