कोरोना की तीसरी लहर से निपटने का तैयार राजकीय अस्पताल

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना महामारी की दूसरी लहर में स्थानीय स्तर पर सुविधाओं की कमी को नगर के राजकीय अस्पताल में पूरा किया गया है। अस्पताल में अब तीसरी लहर की संभावनाओं के बीच आक्सीजन प्लांट व पचास बैड का आक्सीजन युक्त वार्ड बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:29 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:29 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने का तैयार राजकीय अस्पताल
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने का तैयार राजकीय अस्पताल

जेएनएन, बुलंदशहर: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में स्थानीय स्तर पर सुविधाओं की कमी को नगर के राजकीय अस्पताल में पूरा किया गया है। अस्पताल में अब तीसरी लहर की संभावनाओं के बीच आक्सीजन प्लांट व पचास बैड का आक्सीजन युक्त वार्ड बनाया गया है। जिसका क्षेत्रीय विधायक बिमला सोलंकी ने विधिवत फीता काटकर शुभारंभ किया। जिससे कोरोना संक्रमित रोगियों को राहत मिल सकेगी।

सोमवार को नगर के राजकीय अस्पताल में आक्सीजन प्लांट व कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए बनाए गए 50 बैड का उद्घाटन करते हुए विधायक बिमला सोलंकी ने कहा कि शासन इस ओर सजग है। राजकीय के साथ आसपास पीएचसी अस्पतालों में ऐसे मरीजों को तीसरी लहर में उपचार के लिए कोई परेशानी न हो, इसके लिए तैयारियां पूरी की गई है। राजकीय अस्पताल सिकंदराबाद में छह माह पूर्व आक्सीजन प्लांट व बैड की सुविधाए पूरी कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जो अब पूरा हुआ। एसीएमओ रोहताश यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमितों में आक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए प्रचुर मात्रा में आवश्यकता होती है। इसके मानकों को निर्धरित करते हुए आक्सीजन प्लांट लगाया गया है। प्लांट से प्रति मिनट तीन सौ से साढे तीन सौ किलो का आक्सीजन का उत्पदान होगा। इसके लिए राजकीय अस्पताल में 50 आक्सीजन युक्त बैड की व्यवस्था की गई है। जो शासन की प्राथमिकता है। अस्पताल के सीएमएस डा. नरेन्द्र कुमार ने बताया कि अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य का चल रहा है। मौके पर भाजपा जिला महामंत्री अरविन्द्र दीक्षित, नगर महामंत्री नवीन गुप्ता, सलन गर्ग, डा. अरविन्द दीक्षित, नगराध्यक्ष दिनेश पालीवाल, निधि गर्ग, काले शर्मा, डा. आदित्या चौहान, डा. चैतन्या समेत अस्पताल का स्टाफ मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी