लापता बालक का शव मिला, पिता बोले- ये कुणाल नहीं

अनूपशहर में रामघाट थाना क्षेत्र के रजवाहे में शुक्रवार की सुबह पुलिस को सात वर्षीय बालक का शव मिला। अनूपशहर क्षेत्र के गांव अंबा निवासी सात वर्षीय बालक कुणाल लापता है। पुलिस ने कुणाल के अभिभावकों को शिनाख्त करने के लिए बुलाया तो उन्होंने शव पहचानने से इंकार कर दिया। पिता बोले कि कपड़े कुणाल के हैं लेकिन यह शव कुणाल का नहीं है। ऐसे में एसएसपी ने कुणाल की मां और शव का डीएनए टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कुणाल को लापता संदिग्ध का लाइव डिटेक्टर कराने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:14 PM (IST)
लापता बालक का शव मिला, पिता बोले- ये कुणाल नहीं
लापता बालक का शव मिला, पिता बोले- ये कुणाल नहीं

जेएनएन, बुलंदशहर। अनूपशहर में रामघाट थाना क्षेत्र के रजवाहे में शुक्रवार की सुबह पुलिस को सात वर्षीय बालक का शव मिला। अनूपशहर क्षेत्र के गांव अंबा निवासी सात वर्षीय बालक कुणाल लापता है। पुलिस ने कुणाल के अभिभावकों को शिनाख्त करने के लिए बुलाया तो उन्होंने शव पहचानने से इंकार कर दिया। पिता बोले कि कपड़े कुणाल के हैं लेकिन यह शव कुणाल का नहीं है। ऐसे में एसएसपी ने कुणाल की मां और शव का डीएनए टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कुणाल को लापता संदिग्ध का लाइव डिटेक्टर कराने के निर्देश दिए हैं।

रामघाट थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर के समीप अनूपशहर रजवाहे में सात वर्षीय बालक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। रामघाट पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। छह दिनों से अंबा गांव निवासी मनोज कुमार एक इकलौता सात वर्षीय बेटा कुणाल लापता है। पुलिस ड्रोन और डाग स्कवाड से जंगलों में कुणाल की तलाश में जुटी है। रामघाट थाना प्रभारी वीरेंद्र यादव ने अनूपशहर थाना प्रभारी विवेक कुमार से संपर्क किया और कुणाल के अभिभावकों को शव की शिनाख्त कराने के लिए बुलाया। मौके पर पहुंचे मनोज कुमार व उनके स्वजन ने बच्चे की शिनाख्त करते हुए कहा कि बाल एवं कपड़ों से तो ये शव कुणाल का प्रतीत होता है लेकिन पानी में फूलने के कारण चेहरे की पहचान नहीं होने के कारण अभी पुष्टि नहीं की जा सकती की यह शव कुणाल का ही है।

क्षत-विक्षत है शव

दरअसल, छह दिनों से कुणाल लापता है, जो शव रामघाट क्षेत्र में मिला है वह क्षत-विक्षत है। जलीय जीवों ने आंख और शरीर के खुले हिस्सों को खा लिया है। ऐसे में शव की पहचान स्पष्ट नहीं हो रही है। हालांकि स्वजनों ने कपड़े कुणाल जैसे बताए हैं। जबकि रामघाट और अनूपशहर पुलिस ने शव के फोटो अंबा गांव के बच्चों को दिखाए तो उन्होंने कुणाल ही होने की बात कही।

अब ऐसे होगी शिनाख्त

कुणाल के स्वजन ने गांव के एक व्यक्ति पर कुणाल के अपहरण का आरोप लगाया है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले रखा है। आरोपित कुणाल की बाबत पुलिस को कोई जानकारी नहीं दे रहा है। ऐसे में एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पुलिस को आरोपित का लाइव डिटेक्टिव कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कुणाल की मां और शव का डीएनए टेस्ट कराने के निर्देश भी दिए हैं।

गांव में पुलिस बल तैनात

कुणाल के लापता होने और छह दिनों में सफलता न मिलने और गांव के ही व्यक्ति को हिरासत में लेने के चलते तनाव व्याप्त है। ऐसे में कुणाल की खोज-खबर निकालने के लिए पुलिस ग्रामीणों से अलग-अलग वार्ता करेगी। इसके लिए सीओ रमेश चंद त्रिपाठी, कोतवाली प्रभारी विवेक शर्मा के साथ एसओजी टीम व कई थाना क्षेत्रों की अतिरिक्त पुलिस को गांव अंबा में तैनात किया गया है।

इन्होंने कहा..

पिता मनोज ने बेटे कुणाल का शव होने की पुष्टि नहीं की है, अभी असमंजस में हैं, इसीलिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। आरोपित का लाइव डिटेक्टर कराकर सच्चाई का पता लगाया जाएगा। पुलिस मामले को चुनौती मानकर चल रही है, जल्द ही मामले का खुलासा होगा।

-संतोष कुमार सिह, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी