बिजनेस पे-लिस्टिग में हेराफेरी, दो के खिलाफ मुकदमा

अवैध कारोबार को फैलाने के लिए अराजक तत्वों ने अधिकृत डीलर्स को गूगल माई बिजनेस पे-लिस्टिग से हटा दिया। आनलाइन हेराफेरी कर अधिकृत डीलर्स के स्थान पर अपना पता दर्ज करा दिया गया। पीड़ित ने दो के खिलाफ धोखाधड़ी और साइबर अपराध का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 11:07 PM (IST)
बिजनेस पे-लिस्टिग में हेराफेरी, दो के खिलाफ मुकदमा
बिजनेस पे-लिस्टिग में हेराफेरी, दो के खिलाफ मुकदमा

जेएनएन, बुलंदशहर। अवैध कारोबार को फैलाने के लिए अराजक तत्वों ने अधिकृत डीलर्स को गूगल माई बिजनेस पे-लिस्टिग से हटा दिया। आनलाइन हेराफेरी कर अधिकृत डीलर्स के स्थान पर अपना पता दर्ज करा दिया गया। पीड़ित ने दो के खिलाफ धोखाधड़ी और साइबर अपराध का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

शिकारपुर बाइपास रोड स्थित सनराइज ओटोमाबाइल्स मारुति कंपनी की कार बेचने के लिए अधिकृत है। सनराइज के स्वामी विनीत चड्ढा ने कोतवाली देहात में दी तहरीर में बताया कि गुगल माई बिजनेस पे-लिस्टिग के माध्यम से ग्राहक अथवा उपभोगता गूगल पर मारूति का अधिकृत डीलर्स खोज लेता है। दो आरोपितों ने शोरूम की पे-लिस्टिग को हैक कर इसमें शोरूम का स्थान बदल दिया। गूगल के माध्यम से जब अधिकृत डीलर्स को ईमेल भेजी गई तो पोल खुली। गूगल पर इस प्रकार की धोखाधड़ी का नगर ट्रेस कराया गया तो शिवम सैनी, सुशील शर्मा और हिमांशु दत्त निवासीगण कोतवाली देहात प्रकाश में आए। पीड़ित की तहरीर पर तीनों आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कोतवाली देहात प्रभारी अरूणा राय ने बताया कि आटोमाइल्स संचालक सहित तीन के खिलाफ धोखाधड़ी और साइबर क्राइम का मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामले की जांच साइबर सेल को भेज दी गई है। जांच के बाद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

....

ये थे मंसूबे

दरअसल, मारूति कंपनी से अधिकृत डीलर्सशिप लेने का प्रावधान है। नगर क्षेत्र में नई व पुरानी कारों के खरीदने और बेचने का कारोबार लगातार फलफूल रहा है। अनाधिकृत रूप से संचालित इस कारोबार से सरकार को इंकम टैक्स और जीएसटी न देकर इस कारोबार से मोटी कमाई कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी