आक्सीजन किल्लत पर आक्सीजन सप्लायरों की डीएम ने बुलाई बैठक

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आक्सीजन की किल्लत न हो इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने आक्सीजन सप्लायरों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:18 PM (IST)
आक्सीजन किल्लत पर आक्सीजन सप्लायरों की डीएम ने बुलाई बैठक
आक्सीजन किल्लत पर आक्सीजन सप्लायरों की डीएम ने बुलाई बैठक

जेएनएन, बुलंदशहर:

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आक्सीजन की किल्लत न हो, इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने आक्सीजन सप्लायरों के साथ बैठक की। किसी भी सूरत में आक्सीजन की कालाबाजारी व जमाखोरी न हो, इस पर विचार किया और जल्द ही यहां आक्सीजन जनरेटर लगाने पर विचार किया गया।

सोमवार शाम जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व आक्सीजन सप्लायरों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने जिले में मौजूद आक्सीजन के बावत पूछा। भविष्य में बन रही स्थिति को देखते हुए उसे पर्याप्त न मानते हुए जरूरत पड़ने पर कहां से आक्सीजन आ सकती है, इस बिदु पर भी चर्चा की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने सप्लायर द्वारा बाहर से आने वाली आक्सीजन को लेकर आनी वाली समस्या के बाबत उठी बातों को अविलंब निस्तारित करने का आश्वासन दिया। साथ ही आक्सीजन सप्लाई की समस्या के निदान के लिए कोविड अस्पताल में आक्सीजन जनरेटर लगाने पर विचार किया। इसके लिए सीएसआर फंड का उपयोग करने को कहा है। इसके लिए जिले में संचालित कारखाने व उद्यमियों से संपर्क करने के निर्देश दिए। साथ ही कोविड एल-2 अस्पताल में आक्सीजन आपूर्ति, स्वास्थ्य उपकरण आदि कार्यो के बावत भी समीक्षा की गई। कोविड एल-2 अस्पतालों में स्वास्थ्यं उपकरण, आक्सीजन पाइप लाइन का कार्य कराए जाने, आक्सीजन सप्लाई आदि समुचित व्यवस्थाओं को पूर्ण कराते हुए कोविड एल-2 तैयार किये जाने के निर्देश दिए गए। बैठक में सीडीओ अभिषेक पांडेय, सिटी मजिस्ट्रेट जगदंबा सिंह, सीएमओ डा. भवतोष शंखधर सहित आक्सीजन सप्लायर भी उपस्थित रहे।

जिले में 4381 को लगा राहत का टीका

जेएनएन, बुलंदशहर:

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण की रफ्तार पर लगातार ग्रहण लगता जा रहा है। मंगलवार को भी जिले के 89 केंद्रों पर हुए टीकाकरण में वैक्सीनेशन अपने टारगेट से बहुत पिछड़ गया। साढ़े आठ हजार का टारगेट था लेकिन टीकाकरण करीब साढ़े चार हजार पर ही सिमट गया।

एसीएमओ डा. सुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि, मंगलवार को जिले में शहर से देहात तक 89 केंद्रों पर टीकाकरण कराया गया। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चले इस अभियान में अन्य दिनों के मुकाबले लोगों में उत्साह कम होता जा रहा है। टीकाकरण के चौथे चरण में 45 साल से अधिक आयु के लोगों को टीका लग रहा है। मंगलवार को साढ़े आठ हजार का टारगेट लेकर 89 केंद्रों पर टीकाकरण शुरु हुआ लेकिन शाम को जब टीकाकरण समाप्त हुआ तो लाभार्थियों की संख्या 4381 ही रह गई।

chat bot
आपका साथी