एलर्जी के मरीजों को निश्शुल्क वितरित की दवा

खुर्जा में श्रीगोपाल संकीर्तन मंडल द्वारा एलर्जी दमा सांस आदि के मरीजों को निश्शुल्क दवा वितरित की गई। साथ ही उन्हें स्वस्थ रहने के लिए परामर्श दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:50 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:50 PM (IST)
एलर्जी के मरीजों को निश्शुल्क वितरित की दवा
एलर्जी के मरीजों को निश्शुल्क वितरित की दवा

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में श्रीगोपाल संकीर्तन मंडल द्वारा एलर्जी, दमा, सांस आदि के मरीजों को निश्शुल्क दवा वितरित की गई। साथ ही उन्हें स्वस्थ रहने के लिए परामर्श दिया गया। शनिवार को पीली कोठी स्थित भवन में श्रीगोपाल संकीर्तन मंडल द्वारा निश्शुल्क दवा वितरण शिविर लगाया गया। जिसमें मंडल के अध्यक्ष दिनेश प्रदीप और सचिव रमेश कुमार बंसल द्वारा दवा वितरित की गई। इस दौरान करीब 200 मरीजों को सांस, दमा, एलर्जी आदि की दवा का वितरण किया गया। साथ ही दवा खाने और परहेज रखने आदि के प्रति भी उन्हें जानकारी दी गई। मंडल के सचिव रमेश कुमार ने बताया कि दवा का वितरण ग्रीष्म व शरद ऋतु में किया जाता है। साथ ही दवा का कोई दुष्प्रभाव नहीं है। इसके अलावा उन्होंने मंडल द्वारा संचालित होम्यो चिकित्सायल के विषय में भी जानकारी दी। इसमें जयभगवान अग्रवाल, राजपाल शर्मा, डा. आरसी वर्मा, अरुण बंसल, राजेश सिघल, जयभगवान शर्मा आदि रहे।

किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

खुर्जा। खाद संबंधी समस्याओं को लेकर किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और शीघ्र सुनवाई नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। शनिवार को किसान सभा के बैनर तले काफी कार्यकर्ता एकत्र होकर तहसील पहुंच गए। जहां उन्होंने कहा कि डीएपी और यूरिया साधन सहकारी समितियों पर नहीं है। जिसको शीघ्र ही समितियों पर उपलब्ध कराया जाए। साथ ही जो लोग खाद की कालाबाजारी करते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए और खाद की कालाबाजारी पर पूरी तरह से रोक लगे। मांगों को लेकर उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और शीघ्र कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई। वहीं सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इसमें मीरपाल सिंह, लखपत सिंह, अजीत कुमार, देवेंद्र प्रधान, अनिल कुमार, गोकुलचंद, वीरपाल आदि रहे।

chat bot
आपका साथी