दहेज के लिए विवाहिता से मारपीट, पांच पर मुकदमा

छतारी क्षेत्र में दहेज की खातिर ससुरालीजनों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर दी। मामले में पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 07:08 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:08 PM (IST)
दहेज के लिए विवाहिता से मारपीट, पांच पर मुकदमा
दहेज के लिए विवाहिता से मारपीट, पांच पर मुकदमा

जेएनएन, बुलंदशहर। छतारी क्षेत्र में दहेज की खातिर ससुरालीजनों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर दी। मामले में पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर थाना कैंप क्षेत्र के गांव रुद्रपुर निवासी डिपल देवी पत्नी जयपाल सिंह ने बुधवार को थाना पुलिस को तहरीर दी। जिसमें बताया कि उसकी शादी 14 मई 2021 को छतारी के गांव डिडोरा निवासी निशांत के साथ हुई। जिसमें विवाहिता के पिता ने खूब दान-दहेज दिया, लेकिन किसी कारणवश बाइक नहीं दी। आरोप है कि ससुरालीजनों ने बाइक को लेकर उसके साथ मारपीट की। जिस पर पीड़िता ने अपने मायके वालों को जानकारी दी। जिस पर विवाहिता को उसका भाई घर ले गया। अब मामले में पीड़िता ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित निशांत, सुधा, चंद्रपाल, ऊषा समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ससुराल पहुंचे पिता को भी पीटकर भगाया

ऊंचागांव क्षेत्र के गांव भदौरी में एक विवाहिता के साथ मारपीट करने की सूचना पाकर पहुंचे उसके पिता के साथ विवाहिता के ससुरालजनों ने पिटाई कर घर से भगा दिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना ककोड़ के गांव भंवरा निवासी रामवीर की पुत्री प्रीति की शादी एक वर्ष पूर्व नरसेना थाना क्षेत्र के गांव भदौरी निवासी दुष्यंत पुत्र बबली के साथ हिदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। आरोप है कि पीड़िता के पति व ससुराल जन के लोग आए दिन गाली-गलौच, अभद्रता,मारपीट करते हैं। जिसकी जानकारी पीड़िता ने अपने पिता को दी। पुत्री के साथ मारपीट की जानकारी पर उसके घर पहुंचे विवाहिता के पिता रामवीर के साथ भी ससुरालजनों ने मिलकर मारपीट कर डाली। थाना प्रभारी प्रताप सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर विवाहिता के पति दुष्यंत पुत्र बबली, ससुर बबली, सास राजकुमारी, ननंद ज्योति, वेदव्रत, अरुण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी