दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट, मुकदमा

गुलावठी नगर में दहेज के लिए ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता के साथ लात घूसों से मारपीट की। पुलिस ने पति समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गांव मनोबांस निवासी प्रवेश ने बताया कि उनकी बहन सोनिका की शादी एक वर्ष पूर्व राहुल पुत्र राजेश निवासी गांव औरंगाबाद थाना भावनपुर जिला मेरठ के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालवाले उसकी बहन से अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपये व एक अपाचे बाइक की मांग कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 06:45 PM (IST)
दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट, मुकदमा
दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट, मुकदमा

बुलंदशहर, जेएनएन। गुलावठी नगर में दहेज के लिए ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता के साथ लात घूसों से मारपीट की। पुलिस ने पति समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गांव मनोबांस निवासी प्रवेश ने बताया कि उनकी बहन सोनिका की शादी एक वर्ष पूर्व राहुल पुत्र राजेश निवासी गांव औरंगाबाद थाना भावनपुर जिला मेरठ के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालवाले उसकी बहन से अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपये व एक अपाचे बाइक की मांग कर रहे थे। आरोप है कि 19 मार्च की शाम को उसकी बहन से दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके पति, देवर, ननद, चचिया सास आदि ने मिलकर लात घूसों व डंडों से मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। पीडि़ता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने राहुल, राजेश, रोहित, पुष्पा, सचिन, रवि, काजल, कविता, सुनीता, परसंदी देवी निवासी औरंगाबाद भावनपुर मेरठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दहेज मांगने पर पति सहित छह के विरूद्ध मुकदमा दर्ज

स्याना नगर में कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धनियावली निवासी भूपेंद्री देवी ने दहेज की मांग के आरोप में पति सहित छह ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है। भूपेंद्री ने बताया कि उसकी शादी 22 फरवरी 2016 को जिला हापुड़ के थाना गढ़मुक्तेश्वर के ग्राम सादुल्लाहपुर निवासी श्यामसुंदर उर्फ पवन के साथ हुए थी। शादी के बाद से ही पति, सास, ससुर, जेठानी व जेठ अतिरिक्त दहेज में बाइक व एक लाख रुपये नगद की मांग करने लगे। आरोप है कि मांग पूरी नहीं होने पर सभी आरोपित पीड़िता के साथ मारपीट करने लगे। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी