विरोध में बाजार बंद, थाने में धरने पर बैठे व्यापारी

सर्राफ रोहताश वर्मा की हत्या के विरोध में सोमवार को व्यापारियों का आक्रोश मुखर हो गया। विरोध में बाजार बंद रहे और व्यापारियों ने थाने में धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:24 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:24 AM (IST)
विरोध में बाजार बंद, थाने में धरने पर बैठे व्यापारी
विरोध में बाजार बंद, थाने में धरने पर बैठे व्यापारी

जेएनएन, बुलंदशहर। सर्राफ रोहताश वर्मा की हत्या के विरोध में सोमवार को व्यापारियों का आक्रोश मुखर हो गया। विरोध में बाजार बंद रहे और व्यापारियों ने थाने में धरना दिया। बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर व्यापारियों ने अंतिम संस्कार से इन्कार कर दिया। व्यापारी डीएम व एसएसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। दोनों अधिकारियों के जिले से बाहर होने के कारण एसडीएम व सीओ मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों के आश्वासन पर दो घंटे बाद शव का अंतिम संस्कार हुआ।

रविवार रात लूट का विरोध करने पर तीन बदमाशों ने सर्राफ रोहताश वर्मा की दुकान में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। राम में पोस्टमार्टम के बाद सोमवार सुबह छह बजे शव जैसे की घर पहुंचा तो व्यापारियों और स्थानीय लोगों का तांता लगना शुरू हो गया। पूर्व विधायक गुड्डू पंडित और उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल समेत कई व्यापारी नेता नरौरा पहुंचे। व्यापारियों ने घटना को लेकर कड़ा विरोध जताया। व्यापारी पीड़ित स्वजन की सुरक्षा और हत्याकांड के खुलासे को लेकर डीएम और एसएसपी को बुलाने की मांग करने लगे और अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया। इस बीच पूर्व विधायक गुड्डू पंडित ने मोबाइल पर डीएम और एसएसपी से स्वजन की बात कराई। दोनों अधिकारियों ने घटना पर दुख जताया और पीड़ित स्वजन को कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद सीओ डिबाई वंदना शर्मा व एसडीएम मोनिका सिंह पीड़ित स्वजन के पास पहुंचीं। दोनों अधिकारियों ने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी को पुलिस की टीमें लगी हैं। कस्बे में पुलिस पिकेट तैनात रहेगी। स्वजन प्रार्थना पत्र देते हैं तो उन्हें निजी तौर पर भी सुरक्षा दी जाएगी। दोपहर 12.30 बजे पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सर्राफ के शव का अंतिम संस्कार किया गया। उधर, शाम को क्षेत्रीय विधायक डा. अनिता लोधी और नगर पंचायत अध्यक्ष विवेक वशिष्ठ भी मृतक के घर पहुंचे और पीड़ित स्वजन को सांत्वना दी।

व्यापारियों ने दिया एसडीएम को ज्ञापन

सुबह जब सर्राफ रोहताश वर्मा का शव कस्बे में पहुंचा तो व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने बाजार बंद कर पुलिस से अविलंब बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग की। व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजा गुप्ता ने पीड़ित स्वजन को दस लाख की आर्थिक मदद और निश्शुल्क सुरक्षा मुहैया कराने की मांग को लेकर एसडीएम और सीओ को ज्ञापन सौंपा। उधर, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने व्यापारियों के साथ घटना के विरोध में थाने में धरने दिया। बदमाशों की गिरफ्तारी और पीड़ित स्वजन की सुरक्षा की मांग की। अधिकारियों के आश्वासन पर उन्होंने धरना समाप्त किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

स्वाट टीम खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बदमाशों की पहचान के लिए सोमवार को स्वाट टीम ने नगर पंचायत कार्यालय पहुंचकर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली। हालांकि पुलिस अधिकारी रविवार रात सर्राफ की दुकान से डीवीआर अपने साथ ले गए थे।

chat bot
आपका साथी